विनेश फोगाट के समर्थन में उतरे सचिन तेंदुलकर, बताया रजत पदक का हकदार

0 62

नई दिल्ली :100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 से डिसक्वालिफाई कर दिया है। उनके डिसक्वालिफाई होने से हर कोई निराश है। फाइनल मुकाबले से डिसक्वालिफाई होने के बाद निराश भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस मामले को लेकर ‘कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स’ (सीएएस) में याचिका दायर की गई है।

इस मामले को लेकर सचिन तेंदुलकर ने भी विनेश फोगाट के सपोर्ट में एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने कहा है कि हमें लगता है कि विनेश को सिल्वर मेडल मिलना चाहिए। सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर ने लिखा, ‘हर स्पोर्ट्स के कुछ रूल्स होते हैं। इन नियमों के संदर्भ में देखने की जरूरत है। ये भी हो सकता है कि उन्हें एक बार फिर से मौका मिल ससकता था। इससे पहले भी वजन के आधार पर खिलाड़ियों को डिसक्वालिफाई किया गया है। लेकिन इसके लिए सिल्वर मेडल छीन लेना, ये समझ के परे है।

उन्होंने आगे लिखा, ‘अगर कोई खिलाड़ी ड्रग्स लेकर लेता है और उसे अयोग्य घोषित कर दिया जाता तो ये समझ में आता है। ऐसे हालात में खिलाड़ियों को पदक नहीं मिलना चाहिए और अंतिम स्थान मिलना चाहिए। वहीं, विनेश ने फाइनल में पहुंचने के लिए टॉप दो पहलवानों को हराया है। वो रजत पदक की हकदार हैं।

पेरिस ओलंपिक्स 2024 में डिसक्वालीफिकेशन के मामले पर विनेश फोगाट ने अपील की है। इसको लेकर ‘कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स’ (सीएएस) ने अहम अपडेट दिया है। सीएएस ने कहा है कि इस मामले पर ओलंपिक खत्म होने से पहले फैसला आ जाएगा। इस मामले पर शुक्रवार को सुनवाई होगी, लेकिन इसके लिए फैसले के लिए कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ सकता हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.