साक्षी हत्याकांड में पुलिस को गुमराह कर रहा साहिल, बार-बार बयान बदल रहा आरोपी

0 84

नई दिल्ली : साक्षी हत्याकांड में आरोपी साहिल द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद नहीं किया जा सका है। साहिल ने यह चाकू करीब 15 दिन पहले उत्तराखंड के हरिद्वार से खरीदा था। साहिल ने हत्या के बाद चाकू रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास फेंक दिया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि साहिल ने दो दिन पहले हत्या की साजिश तब रची जब साक्षी ने अपने दोस्तों के सामने उसे तगड़ी फटकार लगाई थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि साहिल का कहना है कि उसने हरिद्वार से चाकू खरीदा था, लेकिन जांच टीम को गुमराह करने के लिए वह बार-बार अपना बयान बदल रहा है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो साहिल ने घटना से कुछ दिन पहले ही चाकू खरीदा था, इसलिए इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि वह पहले से ही उसे मारने की योजना बना रहा था। साहिल कभी-कभी कह रहा है कि साक्षी उसकी अनदेखी कर रही थी, जिससे उसे गुस्सा आ गया। साहिल को यह भी शक था कि वह अपने पूर्व प्रेमी के साथ संपर्क में थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी को यहां दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया और अदालत के आदेश के बाद उसे दो दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, साहिल ने संभवत: लड़की पर हमला इसलिए किया क्योंकि उसने अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिलना शुरू कर दिया था। साहिल का कहना है कि साक्षी प्रवीण के पास वापस जाने के लिए उत्सुक थी क्योंकि उसके पास मोटरसाइकिल थी। शनिवार को साक्षी ने साहिल को उससे दूर रहने की चेतावनी दी क्योंकि वह उसके साथ अपने रिश्ते को जारी नहीं रखना चाहती थी। उस वक्त वह अपनी एक दोस्त और उसके बॉयफ्रेंड के साथ थी। पुलिस ने बताया कि साक्षी की दोस्त के बॉयफ्रेंड ने भी साक्षी के पास आने पर साहिल को पीटने की धमकी दी थी।

साक्षी ने आठ दिन पहले साहिल से अपनी दोस्ती खत्म कर दी थी। पुलिस ने यह भी कहा कि साहिल को धमकाने के लिए साक्षी ने अपनी दोस्त नीतू के पति के नाम का इस्तेमाल किया, जो इलाके का कुख्यात अपराधी है। पुलिस के मुताबिक, साक्षी और साहिल जून 2021 से साथ थे, लेकिन पिछले तीन-चार महीने से जैसे-जैसे साहिल उसके करीब आने की कोशिश करता, साक्षी उससे दूरियां बढ़ा रही थी। पुलिस ने कहा कि साहिल ने रविवार दोपहर शराब पी और साक्षी से झगड़ा किया, जो अपने दोस्त के बच्चे की बर्थडे पार्टी में जा रही थी। साहिल ने साक्षी पर हमला कर उसकी जान ले ली।

हत्या करने के बार साहिल पास के एक पार्क में गया और कुछ देर वहां बैठा रहा। बाद में, वह रिठाला मेट्रो स्टेशन गया। उसने दावा किया कि कि उसने चाकू को वहीं झाड़ियों में फेंक दिया और आनंद विहार बस अड्डा चला गया, जहां से उसने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के लिए बस पकड़ी। पुलिस के मुताबिक प्रवीण, जिसकी उम्र भी 20 साल के आसपास है, उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला है। उसे जांच में शामिल होने के लिए दिल्ली आने को कहा गया है। पुलिस का कहना है कि वे साहिल के साथ क्राइम सीन दोहराएंगे।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच टीम साहिल के मोबाइल फोन और सोशल मीडिया खातों की भी जांच करेगी ताकि पता लगाया जा सके कि साहिल कहीं अन्य लड़कियों के संपर्क में था या नहीं। पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना उसे करीब 25 मिनट बाद मिली। आसपास खड़े लोगों में से किसी ने भी पीसीआर कॉल नहीं की। एक पुलिस मुखबिर ने घटना की जानकारी दी। इसके बाद रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.