सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए… तमिलनाडु CM के बेटे के बयान पर BJP नेता ने कहा- असलियत आने लगी है सामने

0 222

चेन्नई/नई दिल्ली: तमिलनाडु (Tamil Nadu) की डीएमके सरकार (DMK Government) के मंत्री और सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने शनिवार को सनातन धर्म को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और कोरोना की तरह बताया। उनके इस टिप्पणी के बाद से तमिलनाडु से दिल्ली तक सियासत गर्माते नजर आ रही है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में कुछ लोगों की असलियत सामने आने लगी है।

सनातन धर्म को खत्म किया जाना चाहिए: उदयनिधि स्टालिन
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने कहा कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया और कोरोना की तरह है, जिसका महज विरोध नहीं किया जा सकता बल्कि इसे खत्म किया जाना चाहिए। उदयनिधि ने सनातन उन्मूलन कार्यक्रम में इस तरह की कई टिप्पणियां की। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, उदयनिधि स्टालिन ने कार्यक्रम में बोलने के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का नाम ‘सनातन विरोधी सम्मेलन’ के बजाय ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ रखा गया। इसकी मैं सराहना करता हूं।

कानूनी कार्रवाई का सामना करने को तैयार: मंत्री उदयनिधि
यही नहीं उदयनिधि अपना भाषण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भी पोस्ट किया और कहा कि वह किसी भी कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं और भगवा धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। उदयनिधि ने कहा-हम पेरियार, अन्ना और करुणानिधि के समर्थक हैं। सामाजिक न्याय के लिए हम हमेशा अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

तमिलनाडु में कुछ लोगों की असलियत सामने आने लगी है: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाली टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि तमिलनाडु में कुछ लोगों की असलियत सामने आने लगी है…अभी कुछ दिन पहले हमने काशी-तमिल संगमम का आयोजन किया। तमिलनाडु के हर गांव में भगवान विश्वनाथ का स्मृति है…’सनातन’ शाश्वत है, इन राजनीतिक टिप्पणियों के कुछ नहीं होने वाला है।

बीजेपी नेता ने की आलोचना, उठाया सवाल
बीजेपी नेता अमित मालवीया ने कहा कि तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और डीएमके सरकार के मंत्री उदयनीधि स्टालिन ने सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया से जोड़ा है। उनका मानना है कि इसे खत्म किया जाना चाहिए और केवल विरोध नहीं किया जाना चाहिए। मालवीया ने कहा कि सीएम के बेटे ने संक्षेप में सनातन धर्म का पालन करने वाली भारत की 80 फीसदी आबाद के नरसंहार के लिए आव्हान कर रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि DMK विपक्षी गठबंधन की एक प्रमुख सदस्य और कांग्रेस की लंबे समय से सहयोगी हैं। क्या मुंबई बैठक में इस बात पर ही सहमति बनी थी।

मंत्री उदयनिधि के सपोर्ट में उतरे कांग्रेस सांसद
उदयनिधि के बयान को लेकर छिड़ी बहस में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने उदयनिधि के बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि सनातन धर्म एक जाति पदानुक्रमित समाज के लिए कोड के अलावा और कुछ नहीं है। इसके लिए बल्लेबाजी करने वाले सभी अच्छे पुराने दिनों के लिए उत्सुक हैं। जाति भारत का अभिशाप है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.