IND vs AUS वनडे सीरीज में संजू सैमसन को नही किया शामिल, फैंस ने पूछा आखिर क्या गलत किया ?

0 115

नई दिल्लीः विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS ODI Series) में होनेवाले वनडे सीरीज के लिए भारत ने टीम की घोषणा की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 3 वनडे मुकाबले होनेवाले हैं। भारतीय टीम में जहां दो साल बाद रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला है वहीं, फिर एक बार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज खिलाड़ी संजू सैमसन को टीम (Sanju Samson) में शामिल नहीं किया है। आपको बता दें कि, संजू सैमसन ने टीम के लिए अब तक बस 13 वनडे मैच खेले हैं।

संजू सैमसन को ना तो एशिया कप में चुना गया और अब एशियन गेम्स में भी उनका नाम शामिल नही किया गया है। संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को फिर नजरअंदाज किया है और इस बात से फैंस (Fans Reaction) काफी नाखुश नज़र आए और उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में संजू सैमसन को जगह नहीं मिलने से फैंस ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया। सैमसन के समर्थन में एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि, ” संजू ने ऐसी क्या गलती कर दी है, जो उसे बाहर कर दिया गया।” एक और अन्य यूजर ने लिखा कि, “संजू सैमसन सबसे बदनसीब क्रिकेटर है।” एक और फैन ने अपनी प्रतिक्रिया देते कहा कि, “सैमसन को एशिया कप, वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स में मौका नहीं मिला है। क्या अब उसे आयरलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहिए।”

संजू सैमसन का वनडे करियर
सैमसन ने जुलाई 2021 में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था। टी20 में उन्होंने 8 साल पहले डेब्यू किया। 13 वनडे मैचों में 104 के स्ट्राइक रेट के साथ संजू ने 55 के औसत पर 390 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले दो मुकाबलों में भारत की कमान केएल राहुल संभालेंगे और तीसरे मैच में कप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को मिली है। पहले दो वनडे मैचों में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का चयन नहीं हुआ है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन इस मैच में खेलते नज़र आएंगे।

दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

तीसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम:
रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.