बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी, 24 घंटे में लू से 17 लोगों की मौत, अस्पताल हुए फुल

0 96

पटना (Patna)। राज्य में भीषण गर्मी (Severe heat) व तेज धूप (strong sunlight) का कहर (wreaked havoc) जारी है। रविवार को सूबे के अलग-अलग हिस्सों में लू लगने से 17 लोगों की मौत (17 people died due to heatstroke) हो गयी। रोहतास में आठ, गोपालगंज में तीन, जमुई में दो जबकि नालंदा, गया, जहानाबाद व आरा में एक की मौत लू लगने से हो गयी। रोहतास में पिछले 24 घंटे में लू लगने से आठ लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। रविवार को लू की चपेट में आने से मारे गए आठ लोगों में सात बुजुर्ग और एक युवक बताया जा रहा है।

गोपालगंज में 3 की मौत
गोपालगंज के हथुआ में तीन लोगों की जान चली गई। सभी पहले से अलग-अलग बीमारियों से पीड़ित थे। हालांकि चर्चा है कि भीषण गर्मी व लू से इनकी जान गई। बिहाशरीफ मंडल कारा में विचाराधीन कैदी धर्मेंद पासवान की मौत हो गई। जेल अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि ऐसा लगता है कि लू लगने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा। वहीं जहानाबाद के घोसी में 60 वर्षीया सरोज देवी की मौत हो गई। गया के गुरुआ आरसी गांव के पास सड़क पर पैदल अपने घर जा रही एक वृद्ध महिला की मौत हो गई।

रेलवे स्टेशन पर कार्यरत दो लोगों की मौत
भीषण गर्मी कहर बन कर टूट रही है। लू के साथ-साथ लोग उल्टी, दस्त व बुखार जैसी बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में लगातार मौतें भी हो रही हैं। पिछले 24 घंटे में इस्लामपुर स्टेशन पर कार्य कर रहे 40 वर्षीय रामप्यारे सिंह और नवादा के वारिसलीगंज थाना में पदस्थापित एसआई मो. अब्बा की मौत हो गई। इस्लामपुर रेलवे स्टेशन के पास रविवार को काम के दौरान रेलकर्मी गिरकर बेहोश हो गये। उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। चिकित्सा प्रभारी डॉ. बाल्मीकि प्रसाद ने बताया कि लू लगने से उनकी मौत हुई है। मृतक यूपी के बनारस जिला निवासी रामप्यारे लाल थे।

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की बिगड़ी तबीयत
आरा के नवादा मोहल्ले में अचानक तबीयत खराब होने से कचरा चुनने गये युवक की मौत हो गयी। इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल ले जाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृत युवक नवादा मोहल्ला निवासी गोरख राम का पुत्र कल्लू राम था। भीषण गर्मी से शनिवार को ट्रेन में सफर कर रहे दो यात्रियों की तबीयत बिगड़ गयी। झाझा स्टेशन पर दोनों यात्रियों को ट्रेन से उतारकर तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक बुजुर्ग की मौत हो गयी, जबकि महिला यात्री की जान बच गयी।

वहीं गुरुवार को बलिया-सियालदह एक्सप्रेस से सफर कर रही एक महिला की मौत हो गयी। जमुई में 12 घंटे भीषण गर्मी की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं, एक लड़की और एक पुरुष शामिल है। आपको बता दें राज्य के कई जिलों में तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया है। और रात में भी दोपहर जैसी गर्मी लोगों को महसूस हो रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.