पेपर लीक मामले में शशि थरूर ने UP को लेकर कर दी पोस्ट, भड़की BJP

0 45

नई दिल्ली (New Delhi)। पेपर लीक मामले (paper leak case) में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) के एक सोशल मीडिया पोस्ट पर जमकर बवाल हो रहा है। इस पोस्ट में थरूर ने उत्तर प्रदेश का मजाक (joke of Uttar Pradesh) बनाने वाले मीम का समर्थन किया था। इसे लेकर बीजेपी नेता भड़क गए और थरूर पर जमकर निशाना साधा।

बता दें कि पेपर लीक मामले में कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने यूपी पर तंज कसते हुए एक मीम शेयर किया। शशि थरूर की ओर से पेपर लीक पर कटाक्ष करने के लिए किए गए इस पोस्ट की बीजेपी ने आलोचना की है। थरूर ने एक वायरल पोस्ट शेयर किया गया जिसमें एक सवाल पूछा गया कि उत्तर प्रदेश किसे कहते हैं? जवाब में लिखा है वो प्रदेश जहां परीक्षा से पहले उत्तर पता चल जाए उसे उत्तर प्रदेश कहते हैं। बीजेपी ने शशि थरूर के इस पोस्ट को उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान बताया है।

थरूर की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने लिखा मुझे अपने राज्य और उसके लोगों को इस तरह की निंदनीय टिप्पणियों के साथ अपमानित करने में हास्य नहीं दिखता। यूपी का ऐसा अपमान निंदनीय है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। भाजपा प्रवक्ता सीआर केसवन ने कहा कि थरूर ऐसा पहले भी कर चुके हैं। उन्होंने पूर्वोत्तर के लोगों की पारंपरिक पोशाक का मजाक बनाया था।

सीआर केसवन ने कहा कि एक गंभीर मुद्दे को छोटा करने के लिए, यह कहना कि यूपी राज्य धोखेबाजों का राज्य है, अक्षम्य और अक्षम्य है। उन्होंने कहा अंग्रेजी के फैंसी शब्दों का इस्तेमाल जरूरी नहीं कि किसी को सभ्य और प्रतिष्ठित बना दे। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर के खिलाफ हारने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि भारतीयों को शर्मसार करने की बेशर्म राजनीति – यही है कांग्रेस का तरीका।

यूपी के मंत्री एके शर्मा ने शशि थरूर को जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस ने यूपी का हमेशा की तरह दोबारा से अपमान करना शुरू कर दिया। यूपी में कांग्रेस को जीवनदान देने वाले प्रदेश की जनता का धन्यवाद भी ठीक से नहीं किया और कांग्रेस की ओर से उलटे अब ये अपमान। थरूर का व्यंग्य पूरे प्रदेश और देशवासियों का घोर अपमान है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.