श्रद्धा का किलर आफताब अब लॉ की पढ़ना चाहता है बुक

0 137

नई दिल्ली: वर्ष, 2022 के सबसे सनसनीखेज अपराध श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) मर्डर मिस्ट्री(horrific Shraddha Walker murder case) के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला तिहाड़ जेल में ठंड से कांप रहा है। इस बीच उसने जेल मैनेजमेंट से पढ़ने के लिए कानून की किताबें मांगी हैं। हैरानी की बात यह है कि पूनावाला को अंग्रेजी नॉवेल पढ़ने का शौक रहा है, लेकिन लॉ की बुक को लेकर उसकी दिलचस्पी हैरान करती है। पढ़िए पूरी डिटेल्स….

14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं पूनावाला, पढ़िए 10 बड़ी बातें

1.दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ाई है। पूनावाला को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला के सामने कोर्ट लॉकअप में पेश किया गया था। अदालत ने जेल अधिकारियों को उसे गर्म कपड़े मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इससे पहले 6 दिसंबर को अदालत ने पूनावाला की न्यायिक हिरासत चार दिन के लिए बढ़ा दी थी।

2. इधर, आफताब पूनावाला ने पढ़ाई के लिए क़ानून की कुछ किताबों की मांग की है। तिहाड़ मैनेजेंट इस पर विचार कर रहा है।

3. लिव इन रिलेशन पार्टनर के 35 टुकड़े करने वाला आफताब अमीन पूनावाला अपने बैंक अकाउंट्स, डेबिट व क्रेडिट कार्ड को रिलीज कराना चाहता है। कोर्ट में आफताब ने पैसों की तंगी की बात बताई है। आफताब के वकील ने कोर्ट में उसके अकाउंट्स को डी-फ्रीज करने की मांग की है।

4. आवेदन में कहा गया है कि उसके दैनिक जरूरत का सामान तक खरीदने के पैसे नहीं है न ही उसके पास गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन है। कार्ड जारी करने की मांग करते हुए वकील ने बताया कि पूनावाला के बैंक खातों में कुछ धनराशि है। लेकिन आरोपी के डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड पुलिस अधिकारियों के पास पड़े हैं।

5. इससे पहले पुलिस द्वारा डीएनए माइटोकॉन्ड्रियल प्रोफाइलिंग( DNA mitochondrial profiling) के लिए भेजे गए बालों और हड्डियों के नमूने श्रद्धा वाकर के होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने कहा कि गुड़गांव और महरौली सहित दिल्ली एनसीआर के वन क्षेत्रों से तलाशी के दौरान हड्डियां और बाल बरामद किए गए थे।

6.पूनावाला को 12 नवंबर, 2022 को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। वाकर की हत्या के बारे में जानकारी ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। तब से आरोपी न्यायिक हिरासत में है।

7.26 साल का आफताब 26 नवंबर से तिहाड़ जेल में कैद है। आफताब की सेल में एक चोरी के कैदी को रखा गया है। जेल प्रशासन हमेशा सतर्क रहता है कि कहीं आफताब उस कैदी पर हमला न कर दे।

8. आफताब ज्यादातर समय किताबें पढ़ने में गुजारता है। वो केवल अंग्रेजी किताबें और उपन्यास का शौकीन है। लेकिन अब उसे लॉ की बुक मांगी हैं।

9.आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया था। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे।

10.आफताब तिहाड़ जेल नंबर-4 में कैद है। उसके संदिग्ध चरित्र को देखते हुए दूसरे कैदियों से अलग एक सेल में रखा गया है। सेल में CCTV कैमरे लगे हैं, ताकि उस पर निगरानी रखी जा सके। पिछले महीने श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने मीडिया के सामने खुलकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था-मेरी बेटी की बेरहमी से हत्या की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.