सिक्किम के पहले निर्वाचित सांसद पहलमान सुब्बा नहीं रहे, कल होगा अंतिम संस्कार

0 102

नई दिल्ली : सिक्किम की सियासत का प्रमुख चेहरा रहे पहलमान सुब्बा का निधन हो गया। लोकसभा के पूर्व सदस्य पहलमान सुब्बा का लंबी बीमारी के बाद गंगटोक के समीप एक अस्पताल में गुरुवार को निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे। उनके परिवार ने यह जानकारी दी।

सुब्बा ने सिक्किम जनता पार्टी के टिकट पर 1980 का चुनाव सफलतापूर्वक लड़ा और 1984 तक सांसद रहे। वह राज्य के दूसरे सांसद लेकिन चुनाव लड़ने वाले पहले सांसद थे। सिक्किम के भारत संघ का हिस्सा बनने के बाद कांग्रेस नेता छत्र बहादुर छेत्री को 1977 के लोकसभा चुनाव में निर्विरोध चुना गया था। सुब्बा के परिवार के सदस्यों ने बताया कि सुब्बा का पार्थिव शरीर सोरेंग जिले में उनके पैतृक गांव टिम्बुरबुंग ले जाया जाएगा, जहां शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सुब्बा के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने एक संदेश में कहा, “मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।” वह सेंट्रल रेफरल हॉस्पिटल भी पहुंचे, जहां सुब्बा ने अंतिम सांस ली। उन्होंने पूर्व सांसद को श्रद्धांजलि दी। तमांग ने कहा, “यह एक सम्मानित व्यक्ति को याद करते हुए एक महत्वपूर्ण क्षण था, जो सिक्किम के पहले निर्वाचित सांसद भी थे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.