गीले बालों में सोने से हो सकती है गंजेपन की समस्या, होते हैं ये बड़े नुकसान

0 96

अक्‍सर समय की कमी होने की वजह से कुछ लोग सुबह की जगह रात को अपने बाल धोना ज्यादा पसंद करते हैं। पर क्या आप जानते हैं ऐसा करके अनजाने आप अपने बालों को कितना बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं। जी हां, रात को गीले बालों में सोने से आपको बालों से जुड़ी को कई परेशानियां हो सकती हैं। इतना ही नहीं लंबे समय तक ऐसा करने से न सिर्फ बाल झड़कर टूटने लगते हैं बल्कि व्यक्ति गंजा तक हो सकता है। आइए जानते हैं रात को गीले बालों में सोने से होने वाले क्या है नुकसान।

गंजापन-

गीले बालों में ही सोने से स्‍कैल्‍प की जड़ें कमजोर हो जाती हैं और बाल टूटने लगते हैं। इसके अलावा स्‍कैल्‍प पर एक प्रकार का फंगल संक्रमण हो सकता है जिसे दाद कहा जाता है। यह दाद हमेशा गर्म और नम स्थितियों के कारण होता है। यह बड़ी ही आसानी से एक इंसान से दूसरे इंसान तक फैल सकता है। यही वजह है कि जो भी चीजें आपके स्‍कैल्‍प के कॉन्‍टैक्‍ट में आती हों, जैसे तकिया या चादर उन्हें धोने की सलाह दी जाती है।

तकिए के नीचे रखा 1 रुपए का सिक्का चमका देगा किस्मत, दूर होंगी नकारात्मक ऊर्जाएं

रूसी की समस्या-

सिर की गर्मी और बालों का लंबे समय तक गीला रहने से रूसी की समस्या हो सकती है। गीले बालों में सोने से बालों से उसका प्राकृतिक तेल निकल जाता है। जो बाद में ड्रायनेस की वजह बनता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.