27 राज्य और 14 देशों का दामाद! 32 साल में इस शख्स ने की 100 शादियां, किसी से नहीं लिया तलाक

0 99

दुनिया भर में तमाम तरह के रिकॉर्ड बन चुके हैं और आगे भी ये प्रथा जारी रहेगी. इसके लिए कई लोग अब भी कोशिशों में जुटे हैं. कोई सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड बना रहा है, तो कोई सबसे लंबी दाढ़ी का. आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसने सबसे ज्यादा शादी करने का रिकॉर्ड बना लिया है.

उसने 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ शादी की. ये शादियां 1949 से 1981 के बीच हुईं. हैरानी की बात ये है कि शादियां बिना तलाक लिए की गईं. इसी से उसने दुनिया में सबसे ज्यादा द्विविवाह करने का टाइटल अपने नाम कर लिया है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें जियोवन्नी विगलियोटो की कहानी बताई गई है. ऐसा कहा जाता है कि उसका असली नाम जियोवन्नी विगलियोटो नहीं था, लेकिन आखिरी पत्नी से शादी करने के दौरान भी उसने यही नाम इस्तेमाल किया.

वो 53 साल की उम्र में पकड़ा गया था. बाद में उसने दावा किया कि उसका जन्म इटली के सिसिली में 3 अप्रैल, 1929 को हुआ था. तब उसने अपना असली नाम निकोलई पेरूस्कोव बताया. हालांकि बाद में एक प्रॉसीक्यूटर की तरफ से कहा गया कि उसका असल नाम फ्रेड जिप है और जन्म 3 अप्रैल, 1936 को न्यूयॉर्क में हुआ था.

विगलियोटो ने 1949 से 1981 के बीच 104-105 महिलाओं से शादी की थी. उसकी कोई भी पत्नी एक दूसरे को नहीं जानती थी. यहां तक कि वो विगलियोटो के बारे में भी काफी कम जानती थीं. ऐसा कहा जाता है कि उसने अमेरिका के 27 अलग-अलग राज्यों और 14 अन्य देशों में ये शादियां कीं. हर बार वो फर्जी पहचान के साथ ऐसा करता.

वो सभी महिलाओं को चोर बाजार में मिलता था और पहली डेट पर ही प्रपोज कर देता था. शादी होने के बाद वो अपनी पत्नी के पैसे और बाकी कीमती सामान लेकर भाग जाता. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट के अनुसार, वो महिलाओं से कहता था कि मैं काफी दूर रहता हूं और इसलिए अपना सारा सामान लेकर मेरे पास आ जाओ.

जब महिलाएं सारा सामान पैक कर लेती थीं, तो विगलियोटो ट्रक में उनका सामान भरकर भाग जाता था. फिर वो दोबारा नजर ही नहीं आता था. वो सारा चोरी का सामान चोर बाजार में बेच देता था. यहीं से वो दूसरी महिलाओं को शिकार बनाता था.

उसके खिलाफ कई शाकियतें होने के बावजूद वो भागने में कामियाब रहता था. हालांकि उसकी आखिरी शिकार बनी महिला ने उसे अमेरिका के फ्लोरिडा में धर दबोचा. इस महिला का नाम शारोन क्लार्क था और ये इंडियाना के चोर बाजार में मैनेजर का काम करती थी.

यहां अधिकारियों ने विगलियोटो को 28 दिसंबर, 1981 को पकड़ा. इसके बाद उसके खिलाफ जनवरी 1983 में मुकदमा शुरू हुआ. उसे कुल 34 साल जेल की सजा हुई. इसमें 28 साल की सजा धोखाधड़ी और छह साल की सजा एक से अधिक शादी करने के मामले में दी गई. इसके साथ ही उस पर 336,000 डॉलर का जुर्माना लगा.

उसने अपनी जिंदगी के आखिरी 8 साल एरिजोना स्टेट की जेल में बिताए. उसकी 61 साल की उम्र में ब्रेन हेमरेज की वजह से 1991 में मौत हो गई थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.