खिलाड़ियों और मशहूर हस्तियों ने दूसरे दिन नई संसद भवन का किया दौरा

0 104

नई दिल्ली: नई संसद में दूसरे दिन, जब लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पर चर्चा हुई, तो कई सेलिब्रिटी अभिनेता और खिलाड़ी संसद पहुंचे और महिला सशक्तिकरण के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदम के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त की।

बॉक्सर और पूर्व राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने कहा, “हमें खुशी है कि प्रमुख खिलाड़ियों को संसद का दौरा करने के लिए बुलाया गया है और महिला आरक्षण, महिला सशक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा”। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण से शासन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।

भारतीय हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल ने भी संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं की अधिक भागीदारी की संभावना पर खुशी व्यक्त की।पैरालंपिक एथलीट दीपा मलिक ने इसे गणेश चतुर्थी पर एक सुंदर उपहार बताया और कहा, “हमारा लोकतंत्र लोगों के लिए, लोगों का और लोगों द्वारा है, और लोगों की भागीदारी तभी पूरी होगी जब महिलाओं की भागीदारी होगी”। दीपा मलिक ने नए संसद भवन के बारे में आगे कहा, “पहली बात जो मैंने नोटिस की वह यह थी कि नई इमारत में ऐसी कोई जगह नहीं थी जहां मेरी व्हीलचेयर न पहुंचती हो।”

अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने कहा कि यह कदम यह सुनिश्चित करेगा कि बहस, नीतियों और कानून बनाने में महिलाओं की आवाज शामिल हो, जबकि शहनाज गिल ने कहा कि महिला आरक्षण अंततः अधिक सार्थक तरीके से लैंगिक समानता लाने में मदद करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.