बरेली में एसएसपी ने पुलिस की तीन टीमों का किया गठन, सावनभर तैनात रहेंगे एके-47 से लैस 45 जवान

0 44

बरेली : बरेली में सावन माह के दौरान एसपी सिटी, एसपी दक्षिणी व एसपी उत्तरी के साथ एसएसपी ने तीन क्यूआरटी (क्विक रेस्पांस टीम) गठित की हैं। हर टीम में 15 पुलिसकर्मी एके 47 जैसे अत्याधुनिक असलहों से लैस होंगे। टीमों की निगरानी एसपी सिटी राहुल भाटी, एसपी उत्तरी मुकेश मिश्रा और एसपी दक्षिणी मानुष पारीक को सौंपी है। तीनों टीम में कुल 45 पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। इनको एके-47, टियर गैस गन, एंटी राइट गन समेत 12 बोर पंप एक्शन गन दी गई हैं। एक टीम को बारादरी थाना, दूसरी को देवरनियां और तीसरी को भोजीपुरा थाने में रखा जाएगा। कोई भी सूचना मिलते ही यह संबंधित क्षेत्र में गतिशील हो जाएंगी।

हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई थी। कई और जगह भी भीड़ की वजह से हादसे हो चुके हैं। डीजीपी कार्यालय से एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश ने एक गाइडलाइन जारी की है। सभी एडीजी, आईजी व एसएसपी को पत्र भेजकर भीड़ प्रबंधन की पूरी गाइडलाइन जारी की है। इसमें बिंदुवार स्थितियों के मुताबिक अनुपालन सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है। एसएसपी अनुराग आर्य ने सभी सीओ व थाना प्रभारियों को यह गाइडलाइन भेजकर शत प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया है। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि तीनों एसपी की निगरानी में यह टीम गठित की गई हैं। हर टीम में 15-15 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। सभी को एके-47 से लैस किया गया है जो कानून व्यवस्था कायम करने में मदद करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.