वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुई पत्थरबाजी, मेरठ-मुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक पर हुई घटना

0 122

नयी दिल्ली: वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) पर एक बार फिर से पथराव हुआ है। बीती रात दिल्ली से देहरादून जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए हैं। यह घटना तब हुई जब वंदे भारत एक्सप्रेस मेरठ-मुजफ्फरनगर रेलवे ट्रैक (Meerut-Muzaffarnagar) के नारा जडोदा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। तब इस ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई। इस पत्थरबाजी के कारण ट्रेन के शीशों पर खरोंच के निशान आए हैं। ट्रेन में सवार कुछ यात्रियों ने इसका वीडियो बना लिया।

ANI ने बताया कि, वंदे भारत एक्सप्रेस के E1 कोच पर पत्थरबाजी हुई है। हालांकि, इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन, ट्रेन के शीशों पर खरोंच के निशान आए हैं। ANI ने रेलवे के हवाले बताया कि, वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली मंडर की आरपीएफ की टीम काम कर रही है। इस दौरान नारा जडोदा के रेलवे स्टेशन मास्टर इस पत्थरबाजी की घटना से इनकार कर रहे हैं।

मालूम हो कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 मई को देहरादून से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअल हरी झंडी दिखाई थी। इस ट्रेन के शुरू होने पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद देहरादून पहुंचे थे।

इस साल की यह 7वीं घटना है। इसके पहले मई महीने में केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। वहीं, 6 अप्रैल को विशाखापत्तनम में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की गई थी। इससे पहले जनवरी में विशाखापत्तनम में ही वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी हुई थी।12 मार्च को पश्चिम बंगाल में वंदे भारत पर पत्थर फेंके गए थे। जनवरी में दार्जिलिंग जिले में पथराव की वजह से ट्रेन की खिड़की के दो शीशे टूट गए थे। वहीं, इसी महीने हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.