मतगणना के दौरान फोटो खींची तो होगी सख्त कार्रवाई, DM ने दिए निर्देश

0 71

Sultanpur News: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में मतदान हो चुके है। अब 4 जून को मतगणना होगी। इसके लिए तैयारियां की जा रही है। इन्हीं तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी ने नामित नोडल अधिकारियों के साथ विकास भवन के प्रेरणा सभागार में बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने मतगणना को लेकर कुछ निर्देश जारी किए है।

DM ने सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी
जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना ने नामित नोडल अधिकारियों के साथ विकास भवन के प्रेरणा सभागार में बैठक की। इस दौरान उन्होंने तैयारियों के प्रगति की समीक्षा करते हुए मतगणना में लगे कार्मिकों को फोटो या वीडियो न बनाने की हिदायत दी। ऐसा करने पर संबंधित कार्मिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के दिए निर्देश
बैठक के दौरान डीएम ने नोडल अधिकारियों के साथ के त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग स्थल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के प्रवेश पर प्रतिबंध, मतगणना परिक्षेत्र में शांति व्यवस्था, मतगणना कार्मिकों, अभिकर्ताओं के परिचय पत्र, प्रवेश, बैठने या खड़े होने के स्थान का चिन्हांकन समेत अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। वहीं, उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना से संबंधित समस्त नोडल अधिकारियों को बिन्दुवार उनके उत्तरदायित्वों के बारे में जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि चार जून को सात चरणों के मतदान के नतीजे आने के बाद केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा, ‘देश की जनता जनार्दन के प्रबल समर्थन और आशीर्वाद से 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के अलग अलग चरणों मे हुए मतदान का फैसला आएगा तो एक बार फिर प्रचंड बहुमत से मोदी सरकार बननी तय है। जनता ने विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी को भरपूर आशीर्वाद दिया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.