स्वीडन के रक्षा दिग्गज ने भारत के राज्य हरियाणा में अब खास हथियारों का निर्माण करने का किया ऐलान

0 86

स्वीडन : स्वीडन के रक्षा दिग्गज ने भारत के राज्य हरियाणा में अब खास हथियारों का निर्माण करने का ऐलान किया है। स्वीडिश रक्षा दिग्गज साब ने भारत में कार्ल-गुस्ताफ हथियार प्रणाली बनाने के लिए हरियाणा के झज्जर में रिलायंस मेट सिटी में अपनी पहली विनिर्माण सुविधा का निर्माण शुरू कर दिया है।हरियाणा में प्लांट का निर्माण शुरू करने के लिए साब FFVO इंडिया द्वारा 4 मार्च को दोनों कंपनियों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस डील के द्वारा रिलायंस मेट सिटी से नए और विस्तारित अवसरों के द्वार खुल रहे हैं जो पहले से मौजूद सेक्टरों की विस्तृत श्रृंखला में रक्षा क्षेत्र के एक नए जुड़ाव का भी प्रतीक है।

बयान के मुताबिक, यह रक्षा क्षेत्र में भारत का पहला 100 प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) है। “पूर्ण स्वामित्व वाली मेट सिटी द्वारा हासिल की गई यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी अब भारत में प्रसिद्ध कार्ल-गुस्ताफ वेपन सिस्टम की साब की पहली विनिर्माण सुविधा का घर बन गई है । मेट सिटी(METL), जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, हरियाणा के गुरुग्राम के झज्जर जिले में 8,000 एकड़ से अधिक भूमि पर एक विश्व स्तरीय ग्रीनफील्ड स्मार्ट सिटी विकसित कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.