टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया, ऐतिहासिक जीत के साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने किया बड़ा एलान

0 32

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। टी20 विश्व कप 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया। वहीं, भारत 17 साल बाद फिर टी20 चैंपियन बन गया है। इस ऐतिहासिक जीत के साथ बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बड़ा एलान किया है।

भारत के विश्व चैंपियन बनने पर खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी। जय शाह ने कहा कि मुझे आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हु्ए खुशी हो रही है। उन्होंने कहा, ‘टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधरण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस शानदार उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई।’

विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी। वहीं, रविवार को ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी सोशल मीडिया पर टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया।

ICC टूर्नामेंट के लगातार पांच फाइनल हारने के बाद टीम इंडिया ने 11 साल बाद ट्रॉफी जीती है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। बल्लेबाजी में एक बार फिर किंग कोहली फाइनल में विराट साबित हुए। उन्होंने 76 रनों की पारी खेलकर टीम को 176 के स्कोर तक पहुंचाया। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.