पाकिस्तान को पीछे छोड़ टीम इंडिया रचने जा रही है इतिहास, तीसरे टी20 में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

0 110

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम आज तीन मैचों की टी20 सीरीज (t20 series) के आखिरी मुकाबले में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल करके पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। आज टीम इंडिया के पास आयरलैंड (Ireland) का क्लीन स्वीप करने का एक अच्छा मौका होगा। और अगर ऐसा करने में टीम कामयाब रहती है तो पाकिस्तान का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड टूट जाएगा।

यदि टीम इंडिया बुधवार को आयरलैंड को हरा देती है, तो यह 9वां मौका होगा जब टीम ने तीन या अधिक मैचों वाली सीरीज में सभी मैच जीते होंगे। इससे पहले 2019-20 सीजन पांच मैचों की टी20 सीरीज में कीवी टीम का सफाया कर दिया था। इसके अलावा टीम इंडिया ने सभी सीरीज क्लीन स्वीप करते हुए तीन मैचों की ही जीती हैं।

अपना पहला टी20 मैच खेलने के बाद भारत को सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी पहली तीन मैचों की सीरीज खेलने में लगभग 10 साल लग गए। उन्होंने इसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 के अंतर से जीता। भारत 2016 में पहली बार किसी टीम को व्हाइटवॉश करने में कामयाब रहा जब ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में टीम ने हराया था। तब से, मेन इन ब्लू ने श्रीलंका (दो बार), वेस्टइंडीज (तीन बार) और न्यूजीलैंड (दो बार) को व्हाइटवॉश कर दिया है, जिससे व्हाइटवॉश की संख्या आठ हो गई है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ बार व्हाइटवॉश दर्ज करने वाली पाकिस्तान एकमात्र अन्य टीम है। अगर भारत तीसरे टी20 मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करता है, तो वे इस फॉर्मेट में तीन या अधिक मैचों वाली सीरीज में सबसे अधिक व्हाइटवॉश दर्ज करने का विश्व रिकॉर्ड बना लेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.