लोकसभा में भी टीम इंडिया को दी गयी बधाई, रोहित शर्मा को शुभकामनाएं

0 48

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम 17 सालों बाद टी-20 विश्व पर में जीत हासिल की जिसे लेकर देश में खुशी की लहर है। आज लोकसभा सत्र के छठे दिन संसद में टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और सभी खिलाड़ियों को बधाई दी गई।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा “माननीय सदस्य, मुझे आपके साथ यह सूचना साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 29 जून को क्रिकेट टी20 विश्व कप जीतने में सफलता प्राप्त की। पूरे देश में ऊर्जा और उमंग का संचार हुआ है। इस विजय से सभी खिलाड़ियों और युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।” उन्होंने यह भी कहा, “मैं अपनी और पूरे सदन की ओर से भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान रोहित शर्मा को बधाई देता हूं। सदन क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है।” इस पर सदस्यों ने मेजें थपथपा कर भारतीय टीम की सराहना की।

पीएम मोदी ने दी थी बधाई
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी है। इसके बाद उन्होंने फोन पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, शानदार खिलाड़ी विराट कोहली और रविंद्र जडे़जा से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी है। साथ ही उनके रिटायरमेंट लेने के फैसले में भी साथ दिया है।

टीम के जीतते ही रात में पीएम मोदी ने वीडियो के माध्यम से संदेश देते हुए कहा था कि इस भव्य जीत के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आपके इस प्रदर्शन पर 140 करोड़ देशवासियों को गर्व महसूस हो रहा है। यह टूर्नामेंट एक विशेष कारण से भी याद किया जाएगा। इतने सारे देश, इतनी सारी टीमें पर टीम इंडिया इस बार एक भी मैच नहीं हारी, यह छोटी बात नहीं है।

राहुल गांधी का रोहित पर भरोसा
विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी भारतीय टीम के जीत का जश्न मनाया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा था “टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन और जीत के लिए बधाई। सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल टीम इंडिया आपके मार्गदर्शन की कमी को हमेशा महसूस करेगी। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरान्वित किया है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.