श्रीनगर में तापमान शून्य से 4.6 डिग्री नीचे, मौसम की सबसे सर्द रात

0 116

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर शनिवार को जम गई, जहां न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़क गया। इस मौसम में पहली बार, स्थानीय लोगों को रात में पीने के पानी के पाइपों के जमने से बचाने के लिए पाइपों के आसपास छोटे-छोटे अलाव जलाते देखा गया।

सुबह-सुबह बाहर निकलने वाले स्थानीय लोग टोपी और मफलर के साथ ऊनी कपड़ों में लिपटे दिखे जो ‘फेरन’ नामक पारंपरिक पोशाक के अलावा सर्दियों की पोशाक का एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “श्रीनगर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 4.6 डिग्री, गुलमर्ग में माइनस डिग्री और पहलगाम में माइनस 5 डिग्री रहा।”

लद्दाख क्षेत्र के लेह में आज न्यूनतम तापमान माइनस 11.7 डिग्री, कारगिल में माइनस 8.8 डिग्री और द्रास में माइनस 11 डिग्री रहा। जम्मू संभाग में, जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री, कटरा में 8 डिग्री, बटोटे में 2.6 डिग्री, भद्रवाह में 0.5 डिग्री और बनिहाल में माइनस 0.8 डिग्री रहा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.