जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में मिला असला बारूद और खाने पीने का सामान

0 33

राजौरी/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों ने बीते मंगलवार को आतंकवादियों के एक बड़े अंडर-ग्राउंड ठिकाने का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की वस्तुएं और कुछ गोला-बारूद भी बरामद किया। खबर के मुताबिक सीमावर्ती जिले के दरहाल क्षेत्र के सागरवत जंगल में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त दल द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान इस छिपे हुए ठिकाने का पता चला।

इस बाबत पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि छिपाने के लिए अंडर-ग्राउंड ठिकाने को मिट्टी से ढक दिया गया था। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों के इस ठिकाने की तलाशी में चार रसोई गैस सिलेंडर, एके राइफल की छह खाली मैगजीन, पिस्तौल की 13 गोलियों वाली एक मैगजीन, 19 राउंड वाली इंसास राइफल की एक मैगजीन, एक संचार सेट, प्लेट के साथ एक सौर लाइट, एक जोड़ी दस्ताने और गेहूं का आटा बरामद हुआ।

पुलिस ने बताया कि ठिकाने से जब्त की गयी अन्य वस्तुओं में सूखे मेवे, पांच और दो लीटर क्षमता वाले कुकर, 30 पेंसिल सेल, दो कंबल, तीन बैग, 40 लीटर पानी के डिब्बे, तीन पॉवर बैंक, एक डाटा केबल, एक एडॉप्टर, कुछ जोड़ी जूते, एक वायर कटर, एक पेचकस, एक टिफिन, एक बॉडी वार्मर सेट, छह हैंड ग्रिप, दो टॉर्च, वॉशिंग पाउडर का एक पैकेट, कुछ दूध पाउडर के पैकेट और अन्य खाद्य सामग्री शामिल हैं।

पुलिस ने जानकारी दी कि तलाशी अभियान के दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका क्योंकि तलाशी अभियान शुरू होने से पहले ही ठिकाने का इस्तेमाल कर रहे आतंकवादी भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उधमपुर जिले के बसंतगढ़ के बलोथा इलाके में भी एक गुफानुमा ठिकाने का भंडाफोड़ किया था।

इस बाबत बताया गया कि इस लावारिस ठिकाने से कुछ खाद्य सामग्री बरामद की गई है। सोमवार को बसंतगढ़ में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया था, जब आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें अर्धसैनिक बल का निरीक्षक रैंक का एक अधिकारी शहीद हो गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.