छत्तीसगढ़ में आज होगी BJP सरकार की मंत्रिमंडल की पहली बैठक

0 103

रायपुर: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev sai) ने कहा कि नवगठित भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक (First Cabinet Meeting) बृहस्पतिवार यानी आज होगी। साय ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और पार्टी के दो विधायक अरुण साव तथा विजय शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रामदास अठावले, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के उनके समकक्ष हिमंत विश्व शर्मा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य राज्यों से पार्टी नेता समारोह में शामिल हुए थे। इस समारोह में लगभग 50 हजार लोग भी शामिल हुए थे।
बाद में, साय और उनके दोनों सहयोगी मंत्रालय गए और अनुष्ठान के बाद कार्यभार संभाला। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा से चर्चा की। साय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कैबिनेट की पहली बैठक बृहस्पतिवार को होगी। सभी विभागों के सचिवों के साथ एक परिचयात्मक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

इसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन किया जाएगी।” मंत्रिमंडल में प्राथमिकता के आधार पर लिए जा सकने वाले फैसलों के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा, ‘‘हम इस पर मंत्रिमंडल में चर्चा करेंगे। हालांकि, आप सभी जानते हैं कि हमारे चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों की ‘मोदी की गारंटी’ क्या है। इस पर कैबिनेट में चर्चा होगी और प्राथमिकताएं तय की जाएंगी।” भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद साय ने कहा था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख मकानों को मंजूरी देना पहला काम होगा।

उन्होंने यह भी कहा था कि 25 दिसंबर को, छत्तीसगढ़ राज्य के संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर, दो साल के लिए धान खरीद का बोनस, जो पिछली भाजपा सरकार (2013-2018) के दौरान लंबित था, किसानों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी की सारी गारंटी, हमारे चुनावी वादे अगले पांच साल में पूरे हो जाएंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.