कांवड़ियों के बीच दिखे उपद्रवी! बवाल के दौरान आए और करने लगे फायरिंग

0 148

बरेली: बरेली में हुए कांवड़ियों के उपद्रव के मामले में फायरिंग का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि कांवड़ियों की भीड़ में घुसकर दो उपद्रवियों ने फायरिंग की थी. फायरिंग के बाद ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति को कंट्रोल किया था. इस दौरान आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए थे. बवाल के दौरान कुछ कांवड़िए गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

बता दें कि बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा में मस्जिद के पास कांवड़ यात्रा निकालने के दौरान हुए बवाल में कांवड़ियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने के मामले में एक सीसीटीवी का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में कांवड़ियों के बीच उपद्रवी तमंचे से फायर करते हुए दिखाई दे रहे हैं. फायरिंग करने वाले लोगों की पहचान पुलिस ने शुरू कर दी है.

पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों ने माहौल खराब करने की कोशिश और फायरिंग की थी. इसी को काबू में करने के लिए हल्का बल का प्रयोग किया गया था. वीडियो दिख रहे दो लोगों की पहचान की जा रही है. दरअसल, बीते रविवार को जोगी नवादा में कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे. पुलिस ने कांवड़ियों को कोई नई परंपरा नहीं बनाने की बात कहते हुए समझाने का प्रयास किया था.

पुलिस-प्रशासन में लगभग छह घंटे तक दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया. मुस्लिम समुदाय के लोग पुलिस-प्रशासन की बात को मान गए. उन्होंने कहा कि अगर बिना डीजे बजाए 50 लोग इस रास्ते से निकल सकते हैं तो ठीक है, लेकिन कांवड़ियां इस बात को नहीं माने और हंगामा करने लगे. पुलिस का मानना है कि एक हिस्ट्रीशीटर के कहने पर यह बवाल हुआ था.

पूरे मामले में एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है, जिसमें दो लोग कांवड़ियों के बीच में खड़े होकर तमंचे से फायरिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस ने सीसीटीवी मिलने के बाद दोनों की पहचान शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि यह लोग शराब पी हुए थे और हवाई फायरिंग कर रहे थे.

एसपी सिटी राहुल भाटी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जोगी नवादा में कांवड़ियों के बीच में दो उपद्रवी नजर आ रहे हैं. उनकी पहचान की जा रही है. दोनों अभी फरार हैं. जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.