छलका शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता का दर्द, कहा- बहु ने छीना बेटे की यादों के साथ सब कुछ

0 48

नई दिल्ली: जहां एक तरफ सियाचिन में बीते साल 19 जुलाई को साथियों को बचाते हुए कैप्टन अंशुमान सिंह शहीद हो गए थे, जिसके बाद हाल ही में राष्ट्रपति ने उन्हें मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। वहीं अब शहीद के माता-पिता का इस मामले एक चौंकाने वाला बयान आया है, जिसमें उन्होंने अपने दुख को खोल कर रख दिया है। शहीद कैप्टन अंशुमान के माता-पिता ने अपने एक बयान में कहा कि हमारा बेटा शहीद हो गया पर सब कुछ बहू लेकर हमें छोड़कर चली गई।

जानकारी दें कि बीते साल सियाचिन में शहीद हुए अंशुमान सिंह को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बीते 5 जुलाई 2024 को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। राष्ट्रपति से ये सम्मान शहीद अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह और उनके मां मंजू देवी ने लिया था। लेकिन अब, इन्ही शहीद के माता-पिता ने मीडिया से रुबरु होते हुए अपनी बहू स्मृति पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं।

शहीद कैप्टन के माता-पिता के गंभीर आरोप
शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता ने अपने एक बयान में कहा कि बेटा तो उनका बेटा शहीद हुआ लेकिन, उन्हें ही कुछ नहीं मिला। सम्मान और अनुग्रह राशि दोनों बहू लेकर चली गई। अब तो उनका बेटा भी चला गया और बहू भी चली गई है। शहीद कैप्टन के पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा- मेरा बेटा शादी के 3 महीने बाद ही फ्रंट पर शहीद हो गया। उसके कुछ दिन बाद ही हमारी बहू स्मृति घर छोड़कर चली गई। जब राष्ट्रपति द्वारा सम्मान दिया गया, तो स्मृति के साथ मेरी पत्नी को भी बुलाया गया था। लेकिन, सम्मान सिर्फ बहू स्मृति को दिया गया। बहू तो अब अलग रहती है। इसलिए हमारे पास तो कुछ भी नहीं आया। हमारे पास बेटे की फोटो के अलावा कुछ भी नहीं बचा। यहां तक कि कीर्ति चक्र का बैज भी हमें उसकी (अंशुमान) फोटो पर लगाने के लिए नसीब नहीं हुआ।

क्या बोलीं स्मृति
इस मुद्दे पर जब स्मृति का पक्ष जानने के लिए उन्हें कुछ मीडिया चैनल्स द्वारा कॉल किया गया और उनके शहीद पती के माता-पिता के आरोपों पर स्मृति के विचार पुछे गए तो उन्होने कहा कि- “मुझे अभी इस पर कोई भी जानकारी नहीं है। जिसकी जैसी सोच है, वो वैसा ही कहेगा। मुझे इस पर कोई भी आपत्ति नहीं है। फिलहल मैं बाहर आई हूं।” शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति पेशे से इंजीनियर हैं और उनके माता-पिता स्कूल के प्रधानाचार्य हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.