ई-रिक्शा से मां के शव को ले जा रहे शख्स को पुलिस की टीम ने पकड़ा…और फिर

0 98

दिल्ली. सेंट्रल दिल्ली की जिला पुलिस को मंगलवार की शाम को एक हैरान कर देने वाली खबर मिली. पुलिस को जानकारी देने वाले ने बताया कि करीब 30 -32 साल का एक युवक एक महिला के शव को ई -रिक्शा से लेकर जा रहा है. इस मामले की जानकारी, राजेन्द्र नगर पुलिस थाना की पीसीआर को किसी शख्स के द्वारा दी गई. पीसीआर कॉल को सुनते ही और इस मामले की नजाकत को देखते ही पुलिस की टीम एक्टिव हो गई और संबंधित ई-रिक्शा को तलाशा जाने लगा.

तभी उस ई-रिक्शा चालक को पुलिस की टीम के द्वारा रोका गया और पूछताछ करने के लिए उसे घेर लिया गया, क्योंकि पुलिस को ऐसा लग रहा था कि मानों वह चालक अपने ई-रिक्शा में हत्या करने के बाद किसी की लाश को ठिकाने लगाने जा रहा हो. लिहाजा पुलिस की टीम के द्वारा जब उस रिक्शा चालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया की उसका नाम जगदीश है.

साथ ही उसने बताया कि जिस 65 वर्षीय महिला की लाश उसके ई -रिक्शा में पड़ी हुई है, वो लाश उसकी मां की है. जिसका नाम धनवंती देवी था, जो पिछले कुछ समय से बीमार थी, दिल्ली में डॉक्टर अंबेडकर अस्पताल

में उनका इलाज चल रहा था, मंगलवार शाम को ही उसकी मां अस्पताल से डिस्चार्ज हुई थी लेकिन बेटे जगदीश ने बताया की उसकी मां की अचानक हुई मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार अपने गृह जिला उत्तर प्रदेश के बांदा जिला ले जा रहा हूं.

इस मामले की जानकारी मिलते ही सेंट्रल दिल्ली जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस मामले में सारी सच्चाई जानने के बाद भी उन्होंने कहा कि शव को एक बार मेडिकल जांच के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर जाना होगा। पुलिस की टीम ने जगदीश से अनुरोध किया कि वो अपनी मां के शव को लेकर अस्पताल चले, उसके बाद तमाम मेडिकल औपचारिकता को पूरी करने के बाद ही उसे जाने दिया जाएगा.

इस मामले में अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा शुरुआती जांच में ये पाया गया कि कोई भी जख्म या संदिग्ध निशान मृतक महिला के शरीर पर नहीं था. लेकिन मंगलवार की रात को मृतक महिला का शव उसके बेटे को नहीं दिया गया, बुधवार सुबह को जब पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और उसकी रिपोर्ट को पुलिस को सौंपने के बाद ही हालात की गंभीरता को देखते हुए मृतक महिला के पार्थिव शरीर को उसके बेटे को सौंपा जाएगा.

मृतक महिला के शव को आरएमएल अस्पताल में पुलिस द्वारा रखवा दिया गया है. इस मामले की जांच-पड़ताल के दौरान ये देखा गया कि जगदीश फिलहाल कुछ भी कह पाने की हालत में नहीं है . इस मामले में विस्तार से जानकारी बुधवार को पुलिस के द्वारा साझा की जा सकती है. इस मामले की रिपोर्ट मिलने के बाद ही पुलिस के द्वारा उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.