900 लोगों को नौकरी से निकालने वाली कंपनी के स्टॉक में भारी गिरावट, 7.7 बिलियन डॉलर से 19.14 मिलियन डॉलर पर पहुंचा मार्केट कैप

0 120

सैन फ्रांसिस्को: भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग द्वारा संचालित कंपनी बेटर डॉट कॉम ने पब्लिक मार्केट डेब्यू के बाद अपने स्टॉक में भारी गिरावट देखी। एक समय इसकी कीमत 7.7 बिलियन डॉलर थी। गर्ग की सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी के स्टॉक, जो 17.44 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे, पिछले सप्ताह 94 प्रतिशत गिरकर 1.15 डॉलर पर आ गए।

कंपनी ने 24 अगस्त को पब्लिक डेब्यू किया और स्टॉक पब्लिक इंवेस्टर्स के बीच बिल्कुल भी लोकप्रिय नहीं रहा। बेटर डॉट कॉम ने दो साल पहले 7.7 बिलियन डॉलर के वैल्यूएशन पर पब्लिक होने का प्लान बनाया था। अब, कंपनी का मार्केट कैप केवल 19.14 मिलियन डॉलर के आसपास मंडरा रहा है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, बेटर डॉट कॉम को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) की जांच और पिछले दो सालों में 7,000 कर्मचारियों की बर्खास्तगी के बाद राजस्व में कमी और नकदी की कमी का सामना करना पड़ रहा है। एसईसी के साथ दायर एक जुलाई प्रॉस्पेक्टस में कंपनी ने लिखा था कि उसके मैनेजमेंट और अकाउंटिंग फर्म ने कंपनी की एक चालू संस्था के रूप में जारी रहने की क्षमता के बारे में संदेह व्यक्त किया था।

जून में, गर्ग ने कथित तौर पर अपनी रियल एस्टेट टीम को हटा दिया और यूनिट बंद कर दी। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इन-हाउस एजेंट मॉडल से पार्टनरशिप एजेंट मॉडल में स्थानांतरित हो रही है। दिसंबर 2021 में, गर्ग ने ज़ूम कॉल पर लगभग 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, जिससे हंगामा मच गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.