खत्म हुआ इंतजार! BCCI ने किया नए शेड्यूल का ऐलान, भारत का दौरा करेंगी ये 3 टीम

0 65

नई दिल्ली : भारतीय टीम के आगे के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें भारत के दौरे पर आने वाली हैं। इसका शेड्यूल अब से कुछ ही देर पहले बीसीसीआई की ओर से इसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम साल 2025 की फरवरी तक का शेड्यूल सामने आ गया है।

इसी साल सितंबर से लेकर अक्टूबर तक बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। इस सीरीज में दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से शुरू होगा। ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाना है। इसके बाद एक अक्टूबर से दूसरा टेस्ट मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। तीन टी20 मैचों की बात की जाए तो भारतीय टीम 6, 9 और 12 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलती हुई नजर आएगी। इन मैचों की मेजबानी धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद को दी गई है।

अक्टूबर से लेकर नवंबर तक न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करने वाली है। इस सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में होना है। दूसरा टेस्ट पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाएगा, वहीं तीसरा और आखिरी मैच मुंबई में एक नवंबर से होगा। इसके साथ ही ये सीरीज खत्म हो जाएगी।

अगले साल यानी जनवरी 2025 में इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस सीरीज में 5 टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे खेले जाएंगे। 22 जनवरी से पहला टी20 मैच चेन्नई में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 25 जनवरी को कोलकाता और तीसरा मैच 28 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को पुणे में खेला जाना तय हुआ है। आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच दो फरवरी को मुंबई में होगा। सीरीज का पहला वनडे नागपुर में 6 फरवरी, दूसरा मैच 9 फरवरी को कटक और आखिरी मुकाबला 12 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इसी के साथ सीरीज समाप्त हो जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.