होली से पहले दिल्ली के मौसम में होगा बदलाव, बारिश का अलर्ट

0 97

मौसम में बदलाव आने से देश की राजधानी दिल्ली में पारा बढ़ने लगा है. यहां शनिवार का दिन इस सीजन में सबसे ज्यादा गर्म रहा. दिन में पारा अनुमानित 34 डिग्री को भी पार कर गया. मौसम विभाग के मुताबिक, होली से पहले रविवार की शाम या रात में बूंदा-बंदी की आशंका व्यक्त की जा रही है. वहीं, आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है.

दिल्ली में होली से पहले मौसम में बदलाव रहेगा. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी. इसके अलावा हवाएं चलने से मौसम में गर्मी का असर थोड़ा कम रहेगा. पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे वहीं, शाम या रात में दिल्ली के कुछ हिस्सों में बूंदा-बंदी हो सकती है. रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

सूरज की तपिश ने कराया गर्मी का एहसास
शनिवार को दिल्ली में गर्मी का असर देखा गया. दिन में आसमान साफ रहा और सूरज की तपिश ने लोगों को गर्मी का एहसास कराया. सुबह में चली हवाओं ने लोगों को राहत दी लेकिन दोपहर में तेज धूप से लोग परेशान दिखे. गर्मी के कारण लोगों को पंखों और एसी का प्रयोग करते देखा गया. यहां अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया जो 34.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहकर 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ठंडे पेय पदार्थों की बिक्री में आई तेजी
गर्मी का असर दिखना शुरू हो गया है. दिल्ली में ठंडे पेय पदार्थ की बिक्री में तेजी से इजाफा हुआ है. लोग तरोताजा रहने के लिए कोल्डड्रिंक, लस्सी, शरबत, जूस आदि का इस्तेमाल कर रहे हैं. घरों में पंखे और एसी का उपयोग भी शुरू हो गया है. शनिवार को तापमान में हुई बढ़ोत्तरी से दोपहर में बाजारों में लोगों की संख्या कम देखने को मिली.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.