महाराष्ट्र में ‘इन’ जिलों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0 35

मुंबई: महाराष्ट्र में सोमवार को मानसून की फिर एक बार वापसी हो गई है। कोंकण, विदर्भ और मराठवाडा समेत कई इलाकों में बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के कारण खरीप सीजन की फसलों को बडी राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के कुछ जिलों में बुधवार को भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य के विभिन्न हिस्सों गरज के साथ में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, पालघर, पुणे, कोंकण के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, अमहदनगर, जलगांव,धुले नंदुरबार और सोलापुर में भारी बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश की अनुमान है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, सतारा और सांगली के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मराठवाड़ा में बारिश की संभावना
मराठवाड़ा के छत्रपति संभाजीनगर, जालना, बीड, परभणी, धाराशिव जिलों में भारी बारिश की संभावना है। दूसरी तरफ विदर्भ के बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वाशिम, नागपुर, यवतमाल, वर्धा, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गडचिरोली जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी तक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले 24 घंटे में यह उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार पांच दिन तक राज्य में यही स्थिति बने रहने की संभावना है। बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.