वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ये 4 दिग्गज करेंगे टीम इंडिया का सेलेक्शन, आईपीएल के बीच सामने आया बड़ा अपडेट

0 196

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है. ये मैच इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस फाइनल मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चुका है. वहीं, टीम इंडिया का सेलेक्शन किया जाना बाकी है. ऐसे में टीम का चयन कब होगा और कौन करेगा इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

खिलाड़ियों को सेलेक्शन का काम बीसीसीआई की 5 सदस्यीय टीम करती है. चेतन शर्मा ने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था. बीसीसीआई ने चेतन शर्मा के रिप्लेसमेंट नहीं किया है. चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई ने शिव सुंदर दास को चयन समिति का अतंरिम अध्यक्ष बनाया है. शिव सुंदर दास चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष होने के साथ, वे अगले महीने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का चयन करेंगे. गौरतलब है कि पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए पांच सदस्यीय टीम की जगह चार चयनकर्ताओं ने टीम चुनी थी और इस बार भी ऐसा ही होने वाला है. शिव सुंदर दास के अलावा श्रीधरन शरथ, सुब्रतो बनर्जी और सलिल अशोक अंकोला इस टीम का चयन करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेलेक्टर्स 7 मई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं. आपको बता दें कि BCCI को WTC फाइनल के लिए 7 मई तक टीम जमा करनी है. वहीं, 22 मई को टीम में आखिरी बदलाव की समय सीमा है.

एशिया कप 2023 तक चेतन शर्मा के रिप्लेसमेंट का एलान किया जा सकता है. बीसीसीआई चेतन शर्मा के रिप्लेसमेंट के लिए जल्दबाजी के मूड में नहीं है. फिलहाल आईपीएल 2023 के मुकाबले चल रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई को शॉर्ट नोटिस पर सिलेक्टर की सेवाएं लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. चेतन शर्मा को दूसरी बार पद से हटाया गया है. इससे पहले उन्हें पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद भी हटा दिया गया था. हालांकि, बाद में उन्हें रिटेन किया गया था. चेतन शर्मा के चीफ सिलेक्टर रहते हुए टीम इंडिया का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा. टीम इंडिया चेतन शर्मा के कार्यकाल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.