आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से कट सकता है इन पांच खिलाड़ियों का पत्ता, कुछ बड़े नाम भी शामिल

0 122

नई दिल्ली। भारत में इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है। टीम इंडिया लंबे समय से आईसीसी खिताब जीतने के लिए तरस रही है। ऐसे में उसके पास अपने घर में खिताब जीतने का बेहतरीन मौका है। भारतीय टीम में कई दिग्‍गज खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका प्रमुख लक्ष्‍य वनडे वर्ल्‍ड कप खिताब जीतना है।

इस समय रोहित शर्मा की अगुवाई में ‘मैन इन ब्लू’ की कोशिश होगी कि इतिहास को एक बार फिर दोहराया जाए और वर्ल्ड कप को भारत की सरजमीं पर खेलते हुए अपने नाम किया जाए। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया को ज्यादी एकदिवसीय मुकाबले खेलने के मौका नहीं मिले। इसलिए आगामी वर्ल्ड कप के टीम सेलेक्शन को लेकर टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को काफी मंथन करने की जरुरत है।

वहीं, टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ी या तो चोट से जूझ रहे हैं या बुरे फॉम से। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड के पास एक बड़ी चुनौती होगी कि वो किन 17-18 खिलाड़ियों को आगामी वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में रख सकें। हालांकि, मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट में कई क्रिकेटर्स हैं, जो लगातार आगामी वर्ल्ड कप में अपना नाम दर्ज कराने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं।

लेकिन, कुछ क्रिकेटर्स को इस बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका न मिल सके। आइए, जानते हैं उन पांच क्रिकेटर्स को जो इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

पिछले कुछ महीनों पहले भारत के हरफनमौला बल्लेबाज और विकेटकीपर रिषभ पंत एक सड़क हादसे के शिकार हो गए थे। इस हादसे में उन्हें गंभीर चोट आई थी, जिसके बाद वो फिलहाल अपनी चोट से उबर रहे हैं।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा बना लिया जाए। लेकिन बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट एक अलग कहानी बयां कर रही है। उनकी भारतीय क्रिकेट टीम से ड्रॉप होने के पीछे स्लो स्ट्राइक एक बड़ी वजह थी। वहीं, दूसरी ओर इस समय शुभमन गिल शानदार लय में दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि आगामी वर्ल्ड कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन को मौका मिल सकता है।

पिछले कुछ महीनों से हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे दीपक चाहर ने आइपीएल 2023 में वापसी की है। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में उन्हें दोबारा हेमस्ट्रिंग के दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड कप में जगह मिलना तय दिख रहा है।

इस समय स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल शानदार फॉर्म मे हैं। वहीं, वाशिंगटन सुंदर भी लगातार टीम इंडिया में इंट्री लेने की कोशिश कर रहे हैं। अपने बल्ले से भी टीम के लिए रन बनाने वाले वाशिंगटन सुंदर को शायद इस बार वर्ल्ड की टीम से बाहर रखा जा सकता है।

टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज और मीडिल ऑडर में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव का बल्ला पिछले कुछ मैच से शांत है। टीम इंडिया के लिए खेले गए।पिछले 6 मुकाबलों में सूर्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वो चार पारियों में शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अगर आगामी वर्ल्ड कप में श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया गया तो सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.