एशिया कप में 34 साल की इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर रचा इतिहास, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

0 38

नई दिल्ली: महिला एशिया कप 2024 का सातवां मैच श्रीलंका और मलेशिया की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में श्रीलंका की टीम ने एक आसान जीत हासिल की. टूर्नामेंट में श्रीलंका की ये दूसरी जीत है. इस जीत के साथ वह सेमीफाइनल के काफी करीब पहुंच गई है. मुकाबले में श्रीलंका की एक बल्लेबाज की ओर से ऐतिहासिक पारी देखने को मिली. इस खिलाड़ी ने एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले टी20 महिला एशिया कप के इतिहास में कोई भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी थी.

श्रीलंका के लिए इस मैच में चामरी अटापट्टू ने एक कप्तानी पारी खेली और कई रिकॉर्ड बना दिया. चामरी अटापट्टू ने इस मैच में 69 गेंदों पर नाबाद 119 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के जड़े. इसी के साथ टी20 महिला एशिया कप में शतक जड़न वाली चामरी अटापट्टू पहली बल्लेबाज भी बन गईं. ये उनके टी20I करियर का तीसरा शतक था. वहीं, श्रीलंका में ये पहला मौका था जब किसी महिला बल्लेबाज ने टी20 में शतक जड़ा.

श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. इसके जवाब में मलेशिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रहे. मलेशिया की टीम 19.5 ओवर में 40 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. ऐसे में श्रीलंका ने इस मैच में 144 रनों से जीत अपने नाम की, जो टी20 में उनकी सबसे बड़ी जीत है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.