शामली में दशहरे को लेकर कड़ी सुरक्षा, 800 जवान तैनात, जानें कहां-कहां जलेंगे रावण के पुतले

0 78

शामली। जिले में दशहरा पर्व कडी सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा। प्रशासनिक तथा पुलिस विभाग ने त्यौहार के मद्देनजर अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। मंगलवार को जिलेभर में दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। शामली के अलावा कांधला, कैराना, गढ़ीपुख्ता आदि स्थानों पर पुतलों का दहन किया जाएगा। एसपी अभिषेक ने बताया कि दशहरे पर्व को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से तैयारी पूरी कर ली गई है। जिलेभर में 800 से अधिक जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

कुछ प्रमुख स्थानों पर बैरियर लगाकर पुलिस को तैनात किया गया है। पुतले दहन के दौरान कांधला कैराना रोड का रूट डायवर्ट रहेगा। इसके अलावा कोतवाली, वर्मा मार्केट के सामने और बुढ़ाना रोड पर बैरियर लगाकर दुपहिया वाहनों को भी रोका जाएगा। शामली, कैराना और कांधला में ड्रोन से भी निगरानी रखी जाएगी। रामलीला समिति के पदाधिकारियों से कहा गया कि है पुतले दहन के दौरान एंट्री और एग्जिट गेट प्रोपर होने चाहिए। इसके अलावा दर्शकों को कम से कम 50 फिट की दूरी पर खड़ा करने का इंतजाम किया जाए, ताकि किसी हादसे को होने से बचाया जा सके।

यही नहीं पुतलों में अधिक पटाखे प्रयोग नहीं करने को भी कहा गया है। एसपी, एएसपी, सीओ और अन्य कार्यालयों में तैनात फोर्स को भी विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। सभी को अलर्ट रहकर ड्यूटी पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसपी ने बताया कि दशहरे के दौरान स्नेचरों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। इसके लिए सादे कपड़ों में पुलिस तैनात रहेगी। स्नेचर या फिर संदिग्धों की सूचना पुलिस को देने की भी अपील एसपी ने लोगों से की है, ताकि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.