ममता बनर्जी को पीएम बनाने TMC लगा रही जोर, सोशल मीडिया पर चलाएगी अभियान

0 110

कोलकाता : विपक्षी गठबंधन INDIA के ऐलान के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर ‘दूल्हा’ कौन बनेगा। यानी 2024 के चुनाव (Election) में विपक्षी गठबंधन का प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद का चेहरा कौन होगा। बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दिया है। कहा गया है कि वे बंगाल की सीएम और पार्टी चीफ ममता बनर्जी को सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पद का सही दावेदार बताएं। इससे जुड़ी पोस्ट साझा करें जिससे देश में माहौल बने।

पार्टी के एक नेता ने कहा, ममता दीदी के लिए रील, मीम और कैची ग्राफिक बनाए जाएंगे। सोशल मीडिया पर स्लोगन शेयर किया जाएगा। वहीं टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि ममता बनर्जी सात बार सांसद रह चुकी हैं और तीन बार केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं। उनके बराबर योग्य कोई दूसरा नेता नहीं है। कांग्रेस नेता शताब्दी रॉय ने कहा था कि वह भी ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती हैं।

बेंगलुरु में खड़गे ने कहा था कि मेरी लालसा खुद के लिए सत्ता हासिल करना या फिर प्रधानमंत्री पद की नहीं है। फिलहाल लक्ष्य सत्ताधारी भाजपा को हराना है। हमें आपसी मतभेदों को भुलाकर साथ आना होगा। बता दें कि INDIA गठबंधन में कांग्रेस सबसेबड़ी पार्टी है। वहीं खड़गे के इस बयान से बाकी पार्टियों के नेता बेहद प्रभावित हुए थे। अन्य पार्टी के नेता ने कहा था. मैं खड़गे के इस बयान का स्वागत करता हूं। सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस से इसी तरह की उदारता की उम्मीद है।

बता दें कि ममता बनर्जी काफी समय पहले से भाजपा के खिलाफ मोर्चा बनाने की तैयारी में लग गई थीं। टीएमसी लोकसभा में चौथी और राज्यसभा में तीसरी बड़ी पार्टी है। इसलिए जाहिर सी बात है कि टीएमसी अब केंद्र में बड़ी भूमिका चाहती है। संसद की बात करें तो सबसे ज्यादा यूपी से सांसद हैं। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र और तीसरे नंबर पर 42 सांसदों के साथ बंगाल ही आता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.