ITBP का आज स्थापना दिवस, PM मोदी ने जवानों की वीरता को किया सैल्यूट

0 101

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को आईटीबीपी यानी भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के स्थापना दिवस पर बल के कर्मियों को बधाई दी और उनकी वीरता को सलाम किया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ‘X’ पर पोस्ट करके कहा कि मैं हमारे आईटीबीपी कर्मियों की अदम्य भावना और वीरता को सलाम करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि वे हमारे राष्ट्र की रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। साथ ही, प्राकृतिक आपदाओं के दौरान उनके सराहनीय मानवीय प्रयास राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। वे इसी समर्पण और उत्साह के साथ सेवा करते रहें। देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ITBP जवानों को उनके स्थापना दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करके कहा कि वर्षों से, @ITBP_official मानव शक्ति और लचीलेपन के प्रतीक के रूप में विकसित हुआ है, जो कठोर जलवायु परिस्थितियों और दुर्गम इलाकों में देश की सीमाओं और महत्वपूर्ण हितों की रक्षा करता है।

शाह ने कहा कि ITBP जवानों का बलिदान आने वाली पीढ़ियों के लिए देशभक्ति के आदर्श के रूप में काम करता है। हमारे देश के हिमवीरों को सलाम। बता दें कि आईटीबीपी (ITBP) की स्थापना चीन के साथ 1962 के युद्ध के बाद की गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.