जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए जाने के कारण दिल्ली में हो गया यातायात जाम

0 170

नई दिल्ली : जी20 शिखर सम्मेलन से पहले सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए जाने के कारण मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में यातायात जाम हो गया। आईटीओ में वाहनों की लंबी कतारें कछुए की चाल से चल रही हैं, जबकि पटेल नगर में भी ट्रैफिक जाम देखा गया; पंजाबी बाग से अशोक विहार तक; शादीपुर चौराहा; करोल बाग और अन्य इलाके भी जाम से प्रभावित रहे।

कई यात्रियों ने ट्विटर पर यातायात के कुप्रबंधन के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया।राणा प्रताप ने एक्स पर पोस्ट किया “डीटीपीट्रैफिक कृपया पूरे पटेल नगर क्षेत्र में यातायात प्रबंधन की व्यवस्था करें, कृपया सलाह दें कि लोगों को सड़कों का उपयोग करना चाहिए या नहीं? हर दिन हम ढेर हो जाते हैं।” एक अन्य यूजर ने शिकायत की, “पूसा के पास 1 घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसी रही। हमारा काम महत्वपूर्ण है। प्रमुख सड़कें अवरुद्ध है।

रिहर्सल से भी जनता को कितनी असुविधा होती है! वैकल्पिक मार्गों को समझाने या बताने वाला कोई नहीं है।”आशीष कुमार ने एक्स पर लिखा,“डीटीट्रैफिक हम एक घंटे से अक्षरधाम के पास एनएच 9 पर लगभग फंसे हुए हैं। कोई विशेष कारण, क्योंकि मुझे संदेह है कि दिल्ली पुलिस को इस जाम के इतनी देर तक चलने की जानकारी नहीं थी। कृपया मदद करें।” 9-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थलों पर वाहन निरीक्षण शुरू कर दिया है।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात से मंगलवार तड़के तक इंडिया गेट और कई अन्य इलाकों में औचक जांच की गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.