बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाली महिला समेत दो गिरफ्तार

0 128

गाजियाबाद: गाजियाबाद की वेव सिटी पुलिस ने धोखाधड़ी करके नौकरी लगवाने के नाम पर रूपए हड़पने वाले एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल, 17 सिमकार्ड समेत कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

दरअसल, 11 अक्टूबर को पीड़ित अक्षय तोमर ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके मुताबिक आरोपियों ने नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधडी करके रूपए हड़प लिए थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अरशद और पूजा कश्यप को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि पूजा, इमरान, अरशद, मोहज्जम फरीदी गैंग बनाकर काम करते थे। इन्होंने नोएडा के सेक्टर-58 स्थित प्लेटिना हाउस में किराए पर स्पेस ले रखा था। आरोपी लोगों को नौकरी लगवाने के संबंध में कॉल करते थे और उनका रिज्यूमे मांग लेते थे। पहले लोगों से कम रुपए लिए जाते थे।

जब उनके रुपए आ जाते थे तो इमरान और मोहज्जम फरीदी इंटरव्यू करवाते थे। इंटरव्यू के बाद फिर रुपए की वसूली होती थी। इसके बाद ऊंची पोस्ट के नाम पर झांसा देते थे। गैंग लोगों को फर्जी ऑफर लेटर भी दिया करता था। हालांकि, ऊंची पोस्ट की जगह पीड़ितों को सेल्स के काम में लगाया जाता था। कई लोग थक-हारकर नौकरी छोड़ देते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.