दिल्ली में कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में भरा पानी, यूपीएससी की दो छात्राओं की डूबकर मौत

0 40

नई दिल्ली,। दिल्ली में शनिवार शाम हुई बारिश से राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भर गया। इसमें डूबकर यूपीएससी की तैयारी करने वाली दो छात्राओं की मौत हो गई। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने देर रात सोशल मीडिया पर इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “दिल्ली में शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है। राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने की खबर है। दिल्ली फायर विभाग और एनडीआरएफ मौके पर है। दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं।”

मंत्री ने बताया कि यह घटना कैसे घटी, इसकी “मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है, उसको बक्शा नहीं जाएगा…”। बताया जा रहा है कि अब तक दो छात्रों के शव निकाले गए हैं। आतिशी ने मुख्य सचिव को घटना की मजिस्ट्रेट जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। बारिश के बाद कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में छात्र फंस गए थे।

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने घटना में एक छात्र के मौत की पुष्टि करते हुए एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। सोच भी नहीं सकते इस बच्चे के परिवार पर क्या बीतेगी। अभी कुछ दिन पहले पटेल नगर में एक छात्र की करंट लगने से मौत हुई थी। इस घटना की जवाबदेही तय होनी चाहिए। लापरवाही के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।”

इसी सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी के पटेल नगर इलाके में एक पीजी में रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे 26 वर्षीय छात्र निलेश राय की करंट लगने मौत हो गई थी। बारिश के कारण जलजमाव होने से एक बिजली के खंभे के पास बने लोहे के गेट में करंट का प्रवाह हो गया था। निलेश पास की लाइब्रेरी से अपने पीजी आवास पर वापस जा रहा था, जब वह पानी से भरी सड़क पर फिसल गया। संतुलन बनाने के लिए उसने लोहे के गेट को पकड़ लिया और बिजली की चपेट में आ गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.