मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं उद्धव गुट की नेता मनीषा कायंदे

0 84

ठाणे. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से बर्खास्त मनीषा कायंदे (Manisha Kayande) रविवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हुईं। इससे पहले आज सुबह शिवसेना (यूबीटी) ने कायंदे को ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ को लेकर इसके प्रवक्ता पद से हटा दिया था।

शिवसेना (यूबीटी) के पदाधिकारी ने कहा, “कायंदे को शिवसेना (यूबीटी) से निष्कासित नहीं किया जा रहा है। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण प्रवक्ता के रूप में हटाया जा रहा है।” यह दो दिन में पार्टी के लिए दूसरा झटका है। गौरतलब है कि शनिवार को पूर्व विधायक शिशिर शिंदे ने ठाकरे नीत गुट से इस्तीफा दे दिया था।

कायंदे राज्य विधान परिषद की सदस्य हैं और उनका कार्यकाल 27 जुलाई, 2024 को समाप्त होगा। डॉ. मनीषा कायंदे एक लोकप्रिय नेता और तेजतर्रार प्रवक्ता हैं और वे पेशे से प्रोफेसर रही हैं। इसके साथ ही दादर इलाके में जनता पर उनका काफी प्रभाव भी माना जाता है।

डॉ. मनीषा कायंदे कभी BJP में भी शामिल रहीं थीं। लेकिन फिर साल 2012 में उनकी पार्टी विरोधी हरकतों को देखते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रस्ता दिखा दिया गया था। दरअसल साल 2012 विधान परिषद के मुंबई शिक्षक चुनाव क्षेत्र से बागी उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरने से BJP उनसे नाराज हो गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.