कर्नाटक में छापेमारी में मिली बेहिसाब दौलत, 5 करोड़ कैश और 106 किलोग्राम ज्वेलरी बरामद

0 116

बेंगलुरु (Bengaluru) । लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024) को लेकर तेज होती राजनीतिक सरगर्मियों के बीच तमाम दल चुनावी मुद्दों के साथ जनता के बीच जा रहे हैं। पार्टियां शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं, चुनाव आयोग और पुलिस (Election Commission and Police) की टीम आचार संहिता के तहत देश भऱ में नजर रखे हुए हैं। कर्नाटक (Karnataka) में पुलिस को छापेमारी (raid) के दौरान बेहिसाब दौलत मिली है। पुलिस ने यहां से 5 करोड़ कैश और 106 किलोग्राम ज्वेलरी की बरामदगी की।

चुनाव के बीच कर्नाटक में बड़ी छापेमारी करते हुए पुलिस ने एक ज्वेलरी शॉप के मालिक के घर से 5.60 करोड़ रुपये कैश, 3 किलो सोना, 103 किलो चांदी के आभूषण और 68 चांदी की छड़ें जब्त कीं। यह छापेमारी कर्नाटक के बेल्लारी शहर में की गई है। पुलिस द्वारा की गई कुल वसूली करीब 7.60 करोड़ रुपये की है। ज्वेलरी की कीमत 2 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ज्वैलरी शॉप के मालिक नरेश के घर से भारी मात्रा में नकदी और ज्वैलरी बरामद की गई है। पुलिस ने कहा, उसे हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस को जानकारी मिली कि ब्रुसेपेट पुलिस थाना क्षेत्र में जौहरी के घर पर बड़ी मात्रा में कैश और आभूषण रखे गए हैं।

पुलिस को मामले में हवाला लिंक का संदेह है और कर्नाटक पुलिस ने अधिनियम की धारा 98 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा है कि जांच शुरू कर दी गई और आरोपी को मामले में अग्रिम पूछताछ के लिए आयकर विभाग के हवाले किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.