केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, 2 अन्य ओडिशा से राज्यसभा के लिए चुने गए

0 165

भुवनेश्वर : केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार अश्विनी वैष्णव तथा बीजू जनता दल (BJD) के दो उम्मीदवार राज्यसभा के लिए ओडिशा से निर्विरोध चुने गए। रिटर्निंग अधिकारी अबनिकांत पटनायक ने मंगलवार को घोषणा की कि अनुभवी बीजद नेता और बाराबती-कटक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक, देबाशीष सामंतराय और बीजू युवा जनता दल (BJYD) के उपाध्यक्ष सुभाशीष खुंटिया भी राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। बीजद ने दूसरी बार भाजपा द्वारा नामित वैष्णव की उम्मीदवारी को समर्थन दिया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि पूर्व आईएएस अधिकारी इस बार भी राज्य सभा पहुंच सकें।

रिटर्निंग अधिकारी ने कहा ओडिशा से राज्यसभा की रिक्त सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन पत्र जांच के दौरान सही पाए जाने पर स्वीकार कर लिए गए। निर्धारित समय सीमा के भीतर नामांकन वापस नहीं लिया गया, इसलिए तीनों उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन वैध रहेंगे। अब उनकी उम्मीदवारी घोषित की जा सकती है। वे अश्विनी वैष्णव, देबाशीष सामंतराय और सुभाशीष खुंटिया हैं। उन्होंने पहले स्पष्ट किया था कि 27 फरवरी को कोई मतदान नहीं होगा क्योंकि ओडिशा से राज्यसभा की तीन सीटों पर एक-एक उम्मीदवार ही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.