UP उपचुनाव : सपा के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अखिलेश, आजम और जया बच्चन का नाम शामिल

0 28

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जया बच्चन और शिवपाल सिंह यादव समेत 40 नेताओं के नाम हैं। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, करहल, सीसामऊ, फूलपुर, कटेहरी और मंझवा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इस संबंध में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए 40 नामों का ऐलान किया गया है।

इस लिस्ट में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, मोहम्मद आजम खान, डिंपल यादव, जया बच्चन, शिवपाल सिंह यादव, रामजी लाल सुमन, श्याम लाल पाल, बाबू सिंह कुशवाहा, हरेंद्र मलिक, लालजी वर्मा, अवधेश प्रसाद, नरेश उत्तम पटेल, इन्द्रजीत सरोज, माता प्रसाद पाण्डेय, विशम्भर प्रसाद निषाद, राम अचल राजभर, ओम प्रकाश सिंह, कमाल अख्तर का नाम शामिल है।

इसके अलावा शाहिद मंजूर, रामगोविन्द चौधरी, लालबिहारी यादव, जावेद अली खान, राजाराम पाल, महबूब अली, जियाउर्रहमान बर्क, देवेश शाक्य, रामआसरे विश्वकर्मा, रमेश प्रजापति, किरनपाल कश्यप, राम औतार सैनी, रेखा वर्मा, त्रिभुवन दत्त, अतुल प्रधान, मिठाईलाल भारती, आबिद रजा, संजय सविता, राजपाल कश्यप, शकील अहमद नदवी और जुगुल किशोर बाल्मीकि को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह मिली है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने सभी 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट के जरिए संदेश दिया था कि इंडिया ब्लॉक एकजुट है और सपा के सिंबल पर ही गठबंधन के सभी प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने एक्स पर लिखा था, “कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी हैं। ‘इंडिया’ (इंडी अलायंस) इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गई है। इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी 9 विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नई ऊर्जा से भर गया है। ये देश का संविधान, सौहार्द और पीडीए का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.