UP : जानलेवा बनी गर्मी! मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी पर पहुंचे 6 होमगार्ड्स की मौत, 16 अस्पताल में भर्ती

0 56

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण को पूरा कराने के लिए चुनाव ड्यूटी पर गए 23 होमगार्ड के जवानों की भीषण गर्मी से तबीयत बिगड़ गई . सभी जवानों को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती किया. इनमें से 6 जवानों की मौत हो गई है वहीं 2 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. डॉक्टर्स का कहना है कि जब इन जवानों को इलाज के लिए लाया गया था उस वक्त सभी को तेज बुखार था और ब्लड प्रेशर भी बढ़ा हुआ था. अंदेशा है कि इन जवानों की मौत भीषण गर्मी की वजह से हुई है.

लोकसभा चुनाव का शनिवार को आखिरी चरण का मतदान किया जाना है, इसमें मिर्जापुर में भी मतदान होने जा रहा है. चुनाव संपन्न कराने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों से चुनाव ड्यूटी पर कर्मचारी लोकसभा के अलग-अलग जगहों पर भेजे जा रहे हैं. इसी बीच मिर्जापुर के पॉलिटेक्निक ग्राउंड से पोलिंग पार्टी रवाना हो रही थी कि तभी अचानक चुनाव ड्यूटी में तैनात होमगार्ड के जवान एक-एक करके गिरने लगे. तबीयत बिगड़ने के बाद होमगार्ड जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.

मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल आरबी लाल ने बताया कि कुल 23 जवानों को भर्ती किया गया है. इनमें से 6 जवानों की मौत हो गई है जबकि 2 जवानों की कंडीशन अभी भी गंभीर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि जब जवानों को हॉस्पिटल में लाया गया था उस वक्त सभी को बहुत तेज बुखार था, सभी का बीपी बढ़ा हुआ था और सभी के शुगर लेवल्स भी हाई थे. उन्होंने कहा कि जवानों को ब्रेन स्ट्रोक की समस्या के लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.