यूपी पुलिस को मिला इंडिया पोस्ट का स्पेशल कवर

0 164

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पहली बार भारतीय डाक मुरादाबाद में स्थित सदियों पुरानी बी.आर. अंबेडकर पुलिस अकादमी के अग्रभाग को चित्रित करने वाले विशेष आवरण के साथ एक स्थायी सचित्र रद्दीकरण सील लगाएगा। बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य पुलिस के किसी विभाग को एक विशेष आवरण, चित्र पोस्टकार्ड और एक विशेष रद्दीकरण मुहर मिल रही है।

यह नया स्थायी चित्रात्मक रद्दीकरण अकादमी के परिसर में स्थित उप-डाकघर द्वारा उपयोग किए जा रहे नियमित टिकटों की जगह लेगा। इस संबंध में जारी एक बयान के अनुसार संस्थान के निदेशक ने इसे एक ऐतिहासिक अवसर कहा, जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस को एक दुर्लभ सम्मान दिया जा रहा है, जो संस्थान के सम्मान का प्रतीक है।

डीजीपी प्रशिक्षण निदेशालय राजेंद्र पाल सिंह गुरुवार को होने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जबकि बरेली क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल संजय सिंह को सम्मानित अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। इस अवसर पर मुरादाबाद और आस-पास के क्षेत्रों के वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.