US की फार्मा कंपनी को महंगा पड़ा Elon Musk का फैसला, डूबे 1223 अरब रुपये

0 160

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े कारोबारी (world’s biggest businessman) एलन मस्क (Elon Musk) के एक फैसले से दिग्गज अमेरीकी फार्मा कंपनी एली लिलि (American pharma company Eli Lilly) के 1,223 अरब रुपये (Rs 1,223 billion) डूब गए। मस्क का ट्विटर (twitter) पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन (blue tick subscription) लाना महंगा पड़ गया। फिलहाल कंपनी को अपना फैसला वापस लेना पड़ा है।

दरअसल, ट्विटर (Twitter) को आठ डॉलर देकर कोई भी किसी के नाम से ब्लू टिक (blue tick) ले सकता था। इसका फायदा उठाते हुए कई उपयोगकर्ताओं ने दूसरे लोगों के नाम पर फर्जी अकाउंट बना लिया और फिर उल्टे-सीधे ट्वीट किए। किसी ने आठ डॉलर देकर इंसुलिन बनाने वाली इस कंपनी के नाम पर ब्लू टिक ले ली और फिर इस फर्जी अकाउंट से ट्वीट कर दिया कि ‘अब इंसुलिन फ्री’ में मिलेगी। इसके बाद शुक्रवार को कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिर गए।

ट्विटर का हाल ही में 44 अरब डॉलर में सौदा करने के बाद कंपनी के कर्मचारियों को अपने पहले ही संबोधन में एलन मस्क ने दिवालिया होने की आशंका जताई। उन्होंने अब एक और चेतावनी जारी की है। इसके तहत मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों से सप्ताह में 80 घंटे काम करने को कहा है। यही नहीं बल्कि कर्मचारियों को मिलने वाले मुफ्त भोजन और अन्य कार्यालयीन भत्ते घटाने और वर्क फ्रॉम होम को खत्म करने की चेतावनी भी दी गई हैं।

इन हालात में कंपनी में फिलहाल काम कर रहे कर्मचारी भी अनिश्चितता में हैं कि उनके साथ क्या होने वाला है। बता दें कि कंपनी खरीदने के दो सप्ताह में ही मस्क ने ट्विटर के आधे कर्मचारियों को निकाल दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.