T20 विश्व कप में USA ने किया बड़ा उलटफेर, सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया

0 119

न्यूयार्क : यूनाइटेड स्टेट आफ अमेरिका की क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप 2024 में बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया है। गुरुवार की रात खेले गए मैच में अमेरिका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सुपर ओवर में हराया। डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159/7 का स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान अमेरिकी टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 159/3 का स्कोर ही बना सकी। इसके बाद टाई होने की स्थिति में सुपर ओवर से परिणाम सामने आया।

पाकिस्तान ने 26 रन तक ही अपने 3 विकेट खो दिए थे। मुश्किल घड़ी में बाबर आजम (44) और शादाब खान (40) ने पारी को संभाला। अंत में शाहीन अफरीदी (23*) ने टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। जवाब में अमेरिका को स्टीवन टेलर (12) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद एंड्रीस गौस (35) और कप्तान मोनांक पटेल ने अच्छी पारी खेली। अंत में आरोन जोंस (36*) और नितीश कुमार (14*) की बदौलत मैच टाई रहा।

जोंस ने सुपर ओवर करने आए मोहम्मद आमिर की पहली गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर 2 रन और तीसरी गेंद पर 1 रन लिया। इसके बाद आमिर ने 3 वाइड गेंद फेंकी और जोंस की बदौलत अमेरिका ने 18 रन बना डाले। जवाब में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर के ओवर में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में पाकिस्तान से इफ्तिखार अहमद आउट हुए।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने 43 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। इस बीच वह विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। अमेरिका की ओर से नोस्तुश केंजीगे सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने 4 ओवर में 30 रन देते हुए 3 विकेट लिए। उन्होंने उस्मान खान (3), आजम खान (0) और शादाब (40) को अपना शिकार बनाया। उनके साथी गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने अपने 4 ओवर में 18 रन देते हुए 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनके टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने गौस (35) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 68 रन की साझेदारी की थी। वह 38 गेंदों पर 50 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.