पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए वास्तु उपाय

0 56

नई दिल्ली : प्यार जिंदगी को सबसे आसान बना देता है। इसका मतलब ये है कि आपकी लाइफ अगर आपके हर सुख-दुख में आपका साथ देती है, तो आप दुख को भी अमोघ होकर पार कर जाते हैं। आपकी भावनाओं को इशारा करने वाला झुकाव केवल आपके साथ ही नहीं देता बल्कि आपकी सकारात्मकता का संचार भी करता है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातें पर लड़ाई-झगड़े जैसी समस्या शुरू हो जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार भी हो सकते हैं ऐसे वास्तु दोष के कारण। पति-पत्नी को आपस में प्यार बढ़ाने के लिए सही दिशा में पैर रखकर सोना चाहिए।

​सोते समय इस दिशा में पैर और सिर बांधते हैं पति-पत्नी​ जिन पति-पत्नी के बीच अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर अनबन होता हो, उन्हें वास्तु दोष का खास खास रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने की दिशा क्या होनी चाहिए, तो समय पर बात करें पति-पत्नी की दक्षिण दिशा और पैर उत्तर की दिशा में होना चाहिए। इस उपाय से यदि वास्तु दोष उत्पन्न हो रहा है तो वो दूर हो जाता है।

​पूर्व दिशा की तरफ पैर करके न सोएं​ वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी को पूर्व दिशा की तरफ भी पैर करके नहीं सोना चाहिए। इससे गृहक्लेश के साथ ही पति-पत्नी को स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां भी होने लगती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा का धार्मिक महत्व बहुत अधिक है। सूर्य पूर्व से उदय होता है, इसलिए पूजा-पाठ, घर और भोजन की पूर्व दिशा की ओर मुंह करके ही किया जाता है। इस दिशा में कभी भी पैर रखकर सोना नहीं चाहिए।

​पति-पत्नी को इस दिशा में पहनना चाहिए अपना पहनावा​ पति-पत्नी को अपने बीच का प्यार बढ़ाने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार ही अपना पहनावा रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पति-पत्नी को अपना बिस्तर दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है और जीवन जीने का आनंद बना रहता है। ​पति-पत्नी को किस तरफ सोना चाहिए​ इसी तरह, तो पति-पत्नी को किस तरफ सोने में आराम महसूस होता है, उन्हें अपने कम्पर्ट के खाते से सोना चाहिए लेकिन अगर आप वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार सोना चाहते हैं, तो पति को हमेशा एक तरफ सोना चाहिए। जबकि पत्नी को बिस्तर के बाईं ओर सोना चाहिए। इससे सभी तरह के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

​पति-पत्नी के सुखी जीवन जीवन के लिए वास्तु उपाय​ पति-पत्नी को सुखमय जीवन जीवन जीने के लिए कुछ और वास्तु उपाय करने चाहिए। जैसे, आपके पासपोर्ट की दीवारों पर साधारण रंगों का प्रयोग करना चाहिए। इससे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं। जिस पति-पत्नी को गुस्सा सबसे ज्यादा आता है, उन्हें अपने घर में नमक के पानी से पानी पिलाना चाहिए। इस पानी को घर में दो-नैपलाइट वाले पानी में उपयोग के लिए देखें। ​जिस पति-पत्नी को गुस्सा सबसे ज्यादा आता है, उन्हें अपने घर में नमक के पानी से पानी पिलाना चाहिए। इस पानी को घर में दो-नैपलाइट वाले पानी में उपयोग के लिए देखें। ​

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.