एक्ट्रेस की तरह चाहिए ग्लोइंग और हेल्दी त्वचा , जानिए उनका ब्यूटी सीक्रेट

0 162

नई दिल्ली : बॉलीवुड की एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से ज्यादा फिटनेस और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। कई लोगों के मन में अक्सर यह सवाल भी आता है कि एक्ट्रेस इतनी ग्लैमरस कैसे दिखती हैं। जिस कारण अधिकतर महिलाएं भी बॉलीवुड एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स को जानने की कोशिश करती हैं और उन्हें फॉलो करती हैं।

अगर आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती का राज जानना चाहती हैं तो बिल्कुल सही जगह आई हैं। एक्ट्रेस का मेकअप लुक फिटनेस एक्सपर्ट्स द्वारा तय किया जाता है। ऐसे में कई एक्ट्रेस ने अपने फैंस के साथ अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर करती रहती हैं। आज हम उन्हीं में से कुछ ब्यूटी सीक्रेट आपसे शेयर करने जा रहे हैं।

खूबसूरत दिखने और स्किन के हेल्दी रहने के लिए आपका हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है। हम सभी को हेल्दी रहने के लिए दिनभर में कम से कम 2 से 3 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए। बॉलीवुड सेलेब्स भी हेल्दी रहने और स्किन को स्वास्थ्य रखने के लिए रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। आप जितना ज्यादा पानी पीते हैं आपके शरीर से उतने ही टॉक्सिन्स बाहर निकलते हैं। ऐसे में अगर आपको भी सेलेब्स की तरह हेल्दी स्किन चाहिए तो हाइड्रेटेड रहने की कोशिश करें।

सॉफ्ट स्किन के लिए हाइड्रेटेड रहने के साथ स्किन मॉइस्चराइज रखना भी उतना ही जरूरी है। आपको हर समय अपनी स्किन और बॉडी को मॉइस्चराइज रखना चाहिए। आप ऐसे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें जो आपकी स्किन के लिए परफेक्ट हो। दिन में डे क्रीम और रात में नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें।

कई एक्ट्रेस का मानना है कि उनके रूप-रंग से ज्यादा उनका हेल्दी रहना ज्यादा जरूरी है। मेकअप के साथ ग्लैमरस दिखना काफी आसान है, लेकिन अपने शरीर को फिट रखना थोड़ा मुश्किल है। जिसके लिए अधिकतर बॉलीवुड एक्ट्रेस योग, स्विमिंग, एक्सरसाइज और सुबह वॉक जैसी एक्टिविटी अपने रूटीन में शामिल करती है। साथ ही अपने फैंस के साथ भी कई एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर फिटनेस को लेकर वीडियो शेयर करती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस शिल्पा शेट्टी, भाग्यश्री जैसे सेलेब्स अक्सर अपनी स्किन का ग्लो बनाए रखने के लिए घरेलू उपायों पर भरोसा करती हैं। जिसके लिए वह अपनी स्किन पर होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। अक्सर ही एक्ट्रेस सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए शहद, हल्दी, बेसन और दही जैसी सामग्री का उपयोग करती हैं।

एक्ट्रेस शूटिंग के दौरान अक्सर सूरज की हानिकारक किरनों के संपर्क में आती हैं। जिससे बचने के लिए वह कई तरह के सनस्क्रीन का उपयोग करती है। साथ ही धूप से बचने के लिए टोपी और चश्मे का इस्तेमाल भी करती हैं। आप भी अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाएं और कम से कम धूप के संपर्क में आने की कोशिश करें।

कई बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने बालों और स्किन को हेल्दी रखने के लिए ऑयल मसाज का सहारा भी लेती हैं। इतना ही नहीं की बार उन्होने अपन सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी ऑयल मसाज के फायदों के बारे में अपने फैंस को जानकारी दी है। सेलेब्स अक्सर अपने स्कैल्प और चेहरे की मसाज करने के लिए नारियल के तेल, बादाम के तेल या जैतून के तेल का इस्तेमाल करती हैं।

हेल्दी स्किन और फिट रहने के लिए आपको भरपूर मात्रा में फल, सब्जियां और लीन प्रोटीन युक्त संतुलित आहार खाने की जरूरत है। कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हेल्दी रहने के लिए और अपना फिगर मेंटेन करने के लिए बेलेंस डाइट फॉलो करती है।

पर्याप्त नींद न लेने से इसका सीधा असर आपकी स्किन और खूबसूरती पर पड़ता है। ऐसे में हेल्दी स्किन और आपके हेल्थ के लिए अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी है। बॉलीवुड सेलेब्स भी अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए 7 से 8 घंटे की पर्याप्त नींद जरूर लेती हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.