जब प्रोटोकॉल तोड़ दलित के घर पहुंचे पीएम मोदी, परिवार के साथ पी चाय

0 128

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आज शनिवार को अयोध्या दौरे पर रहे। पीएम मोदी ने अयोध्या में रोड शो करने के बाद अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाई। पीएम मोदी ने अपने बिजी शेड्यूल के बीच प्रोटोकॉल तोड़ते हुए दलित परिवार से मुलाकात की। पीएम मोदी ने परिवार के साथ चाय भी पी।

पीएम मोदी अयोध्या जंक्शन से उद्घाटन करने के बाद सड़क मार्ग से राजघाट मोहल्ले में स्थित एक दलित के घर पहुंचे। उन्होंने परिवार वालों से मुलाकत की और उनके साथ चाय भी पी। प्रधानमंत्री ने पीएम उज्ज्वला योजना लाभार्थी मीरा से पूछा कि आपको किन-किन योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पीएम मोदी ने बच्चों से भी बातचीत की और उन्हें दुलारा।

पीएम मोदी को अपने बीच पाकर परिवार भी काफी खुश था। मीरा के पति सूरज माझी ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि पीएम मोदी हमारे घर आए थे। ऐसा लग रहा है कि जैसे ेमं कोई सपना देख रहा हूं। सूरज मजदूरी कर परिवार चलते हैं। उनके पिता धनीराम माझी हैं जोकि गोताखोर हैं। पीएम आवास मिलने से पहले वे जर्जर मकान में रहते थे। बरसात के दिनों में घर में पानी भर जाता था। पीएम आवास मिलने के बाद उनकी स्थिति सुधरी।

इससे पहले पीएम मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके साथ प्रधानमंत्री ने 2 नई अमृत भारत और 6 नई वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। इस दौरान पीएम मोदी कई यात्रियों के साथ बातचीत करते नजर आए। उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम मोदी के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.