रॉबर्ट वाड्रा द्वारा हड़पी गई 125 बीघा जमीन किसानों को कब मिलेगी वापस : डॉ. पूनियां

0 103

जयपुर : भाजपा राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछा है कि रॉबर्ट वाड्रा द्वारा हड़पी गई 125 बीघा जमीन किसानों को कब वापस मिलेगी, राजस्थान की सरकार उस पर कब पहल करेगी, कब एक्शन लेगी? रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े जमीन घोटाले पर क्या राहुल गांधी और अशोक गहलोत कोई बड़े दिल का परिचय देकर राजस्थान के किसानों की जो जमीनें हड़पने काम किया है, उसका कोई समाधन करेंगे क्या? उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जो राजस्थान के किसानों की जमीन हड़पने वाले माफिया से कम नहीं, मुख्यमंत्री और कांग्रेस सरकार ने इस पर पर्दा डालने की कोशिश की, वह दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

डॉ. पूनिया ने गुरुवार को जयपुर में हुई प्रेसवार्ता में यह सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा से जुडे जो जमीन घोटाले पर मेरा मानना है कि अशोक गहलोत या खुद राहुल गांधी, क्योंकि स्वयं राहुल गांधी के परिवार पर आरोप है तो क्या उदारता से, निरपेक्षता से, ईमानदारी से जिस बात की वह चर्चा अक्सर वह करते हैं, क्या कोई बड़े दिल का परिचय देंगे और राजस्थान के किसानों की जमीनों को हड़पने जो काम किया है, उसका कोई समाधन करेंगे क्या?

उन्होंने कहा कि इस देश में बहुत लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी को शासन करने का मौका मिला, कांग्रेस पार्टी के 55 वर्षों के शासनकाल को जनता ने 2014 में ठीक तरीके पहचाना और यही कारण था कि कांग्रेस की भ्रष्ट नीति, अराजकता, जातिवाद, सांप्रदायिकता, छद्म धर्मनिरपेक्षता इन सारे मुद्दों पर हिन्दुस्तान की जनता ने कांग्रेस को नक्शे से भी नकार दिया, उसमें जो सबसे बड़ा कारण करप्शन था। नेहरू गांधी परिवार इसमें संलिप्त रहा और पूरी कांग्रेस पार्टी के देश में शायद सैकड़ों ऐसे मसले हैं जो भ्रष्टाचार के नाते इतिहास में दर्ज हो गए।

नेहरू के मंत्रिमंडल में मेनन जब रक्षा मंत्री थे, तब एक जीप घोटाले की गूंज उठी थी, उसके बाद कालांतर में आपने देखा होगा की कभी बोफोर्स के नाम पर, कभी दवा घोटाले के नाम पर, कभी कोयला के नाम पर, कभी स्पेक्ट्रम के नाम पर, एक लंबी फेहरिस्त कांग्रेस के हिस्से में जुड़ी रही, जिसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। कॉमनवेल्थ से लेकर तमाम जिसके किस्से अक्सर होते हैं।

उन्होंने राहुल गांधी से भगवान राम की तुलना के मुद्दे पर कहा कि एक सज्जन हैं यहां कांग्रेस में उन्होंने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से की, जिसके बारे में खुद राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी से मेरी तुलना नहीं हो सकती, तो फिर राम से कैसे होगी। कुल मिलाकर कांग्रेस का जो चरित्र है चाटुकारिता का, भ्रष्टाचार का और भगवान राम के अस्तित्व को नहीं मानने का है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.