‘जहां BJP की सरकार, वहां युवा बेरोजगार’, राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

0 70

सतना: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में एक रैली में एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधते हुए युवाओं की बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है. सतना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जिस भी राज्य में BJP की सरकार है, वहां के युवाओं के सामने बेरोजगारी की गंभीर समस्या है. राहुल गांधी ने इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान मैं जिस भी राज्य से होकर गुजरा, वहां के युवाओं से मुझसे सबसे ज्यादा रोजगार को लेकर अपनी चिंता प्रकट की.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैं युवाओं से पूछता था कि आपने क्या पढ़ाई की है और क्या कर रहे हो? तो वे कहते थे- इंजीनियरिंग की है, मेडिकल किया है, लीगल स्ट्डीज की है, लेकिन बेरोजगार हैं. राहुल गांधी ने कहा कि ये युवा देश के निर्माण में, विकास में अपना योगदान देना चाहते हैं लेकिन इन्हें रोजगार नहीं मिल पा रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी ऊर्जावान, काबिल युवा हैं लेकिन उनके पास रोजगार नहीं हैं. इसी दौरान उन्होंने वादा किया कि प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो यहां के युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा हमारी पार्टी ने इससे पहले छ्त्तीसगढ़, हिमाचल, कर्नाटक में जो-जो वादे किये थे, उन सबको पूरा किया गया. इसी के साथ उन्होंने जाति जनगणना, ओबीसी के मुद्द के साथ-साथ मध्य प्रदेश में किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों की नींव मजबूत करने का वादा किया.

राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस की सरकार मतलब ग़रीबों की सरकार और बीजेपी की सरकार मतलब बड़े उद्योगपतियों की सरकार. राहुल गांधी ने इसी के साथ कहा कि बड़े उद्योगपति रोजगार नहीं देते हैं. जो छोटे व्यापारी हैं वे ये रोजगार प्रदान करते रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश के छोटे व्यावसाइयों की ग्रोथ को रोक दिया. राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने आज छोटे व्यापारियों और किसानों को बदहाल कर दिया.

उन्होंने कहा कि जीएसटी देश में केवल गरीब वर्ग के लोग दे रहे हैं और ये गरीब वर्ग ओबीसी, दलित और सामान्यवर्ग के कमजोर लोग हैं. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार इन गरीबों से जीएसटी लेती है और बैंक के माध्यम से उन पैसों को देश के तीन-चार उद्योगपतियों को पकड़ा देती है. राहुल गांधी ने कहा कि आज की सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी के माध्यम से छोटे और मध्यम व्यवसायों पर हमला करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जीएसटी कोई टैक्स नहीं है. यह किसानों, छोटे व्यापारियों और कारोबारियों पर हमला है. यह छोटे व्यापारियों को खत्म करने का हथियार है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.